Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: गर्म मौसम के कारण गैस सिलेंडर विस्फोट में 5 लोगों की मौत, 50 अन्य घायल

यह घटना गुरुवार को उस समय घटी जब सिंध के हैदराबाद क्षेत्र में एक दुकान में गर्मी के कारण गैस सिलेंडर में खराबी आ गई और वह फट गया। पुलिस ने बताया पाकिस्तान के हैदराबाद शहर में एक दुकान के अंदर गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से चार बच्चों और एक महिला की मौत हो गई और 50 अन्य लोग घायल हो गए।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Fri, 31 May 2024 06:57 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में भीषण गर्मी की वजह से हुए गैस विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई।

पीटीआई, कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में भीषण गर्मी की वजह से हुए गैस विस्फोट में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। मृतकों में चार बच्चे और एक महिला शामिल हैं। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

यह घटना गुरुवार को उस समय घटी जब सिंध के हैदराबाद क्षेत्र में एक दुकान में गर्मी के कारण गैस सिलेंडर में खराबी आ गई और वह फट गया। पुलिस ने बताया, "पाकिस्तान के हैदराबाद शहर में एक दुकान के अंदर गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से चार बच्चों और एक महिला की मौत हो गई और 50 अन्य लोग घायल हो गए।" पुलिस ने बताया कि पीड़ितों की शुक्रवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जहां घायलों को भी भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने स्थानीय मीडिया को बताया कि यह घटना प्रांत के हैदराबाद जिले में गैस सिलेंडर बेचने वाली एक दुकान में हुई। पुलिस ने बताया कि विस्फोट से भीषण आग लग गई और तेजी से आसपास के कई घरों में फैल गई जिससे लोगों को भागने का बहुत कम समय मिला। घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 10 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।पुलिस ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दुकान भूतल पर थी, जबकि प्रथम और द्वितीय तल पर अपार्टमेंट थे। अधिकारी ने कहा, "विस्फोट के बाद आग तेजी से आवासीय मंजिलों पर फैल गई।" उन्होंने कहा कि गैस सिलेंडर में विस्फोट संभवतः सिंध में इन दिनों पड़ रहे भीषण गर्मी के कारण हुआ, जहां कुछ स्थानों पर तापमान 50 सेंटीग्रेड को पार कर गया है।