Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Gurdwara: सरदार रमेश सिंह बने पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष, इस पार्टी से हैं संबंध

सरदार रमेश सिंह अरोरा शुक्रवार को सर्वसम्मति से तीन वर्ष के लिए पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (पीएसजीपीसी) के अध्यक्ष चुन लिए गए। निवर्तमान सरदार अमीर सिंह की जगह अरोरा को करतारपुर कॉरिडोर का अंबेसडर भी बनाया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी (पीएमएल-एन के सदस्य अरोरा आठ फरवरी को संपन्न आम चुनाव में अल्पसंख्यक सीट पर पंजाब प्रांतीय असेंबली के सदस्य भी निर्वाचित हो चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Sat, 02 Mar 2024 04:15 AM (IST)
Hero Image
सरदार रमेश सिंह बने पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष। (फाइल फोटो)

पीटीआई, लाहौर। सरदार रमेश सिंह अरोरा शुक्रवार को सर्वसम्मति से तीन वर्ष के लिए पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (पीएसजीपीसी) के अध्यक्ष चुन लिए गए। निवर्तमान सरदार अमीर सिंह की जगह अरोरा को करतारपुर कॉरिडोर का अंबेसडर भी बनाया गया है।

पीएसजीपीसी की एकमात्र महिला सदस्य सतवंत कौर महासचिव चुनी गई हैं। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सदस्य अरोरा आठ फरवरी को संपन्न आम चुनाव में अल्पसंख्यक सीट पर पंजाब प्रांतीय असेंबली के सदस्य भी निर्वाचित हो चुके हैं।

पिछली असेंबली के सदस्य थे अरोरा

पीएमएल-एन के टिकट पर जीते अरोरा पिछली असेंबली के भी सदस्य थे। इवैक्वी ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड के प्रवक्ता आमीर हाशिमी ने कहा कि बोर्ड के चेयरमैन अरशद फरीद खान की अध्यक्षता में पीएसजीपीसी की बैठक हुई। अध्यक्ष चुने जाने के बाद अरोरा ने कहा कि प्रभावी तरीके से वह अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह करेंगे।

ये भी पढ़ें: Alexei Navalny: हजारों की संख्या में जमा समर्थकों ने नवलनी को दी अंतिम विदाई, माता-पिता भी हुए शामिल