Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Venue facelift 2022 में क्या है खास? जानें इस अपडेटेड गाड़ी की 5 खूबियां

वेन्यू इस महीने अपने अपडेटेड वर्जन में लॉन्च होने वाली है जब से यह खबर सामने आई है तब से वेन्यू खरीदने वाले ग्रांहक इस गाड़ी से जुड़ी सभी डिटेल्स जानने को इच्छुक हैं। इसलिए इस खबर में आपको इस गाड़ी से जुड़ी हुई सारी डिटेल्स शेयर करने वाले हैं।

By Atul YadavEdited By: Updated: Tue, 07 Jun 2022 07:04 AM (IST)
Hero Image
हुंडई वेन्यू को मिलने वाला है नया अपडेट, जानें खास फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2022 हुंडई वेन्यू 16 जून को इंडियन मार्केट में लॉन्च होने के लिए तैयार है। इस गाड़ी की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। आइये इस खबर में जानते हैं कि पहले से कितना बदल जाएगी ये कार।

1- हुंडई वेन्यू डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो, हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट में नए फ्रंट और रियर बंपर, डार्क क्रोम इंसर्ट के साथ एक नया ग्रिल, एलईडी डीआरएल के लिए एक नया डिजाइन, सिल्वर रूफ रेल और स्किड प्लेट, और रैपराउंड एलईडी टेल लाइट देखने को मिलेगा।

2- हुंडई वेन्यू 2022 फीचर्स

फीचर्स: नई वेन्यू में अपडेटेड और नए फीचर्स की एक बहुत बड़ी लिस्ट है। इसके केबिन में 60 से अधिक ब्लूलिंक कनेक्टेड फीचर्स की पेशकश की जाएगी, जिसमें से कुछ एम्बेडेड वॉयस कमांड, एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट के साथ होम टू कार (H2C), क्लाइमेट कंट्रोल, डोर लॉक / अनलॉक, व्हीकल स्टेटस चेक, फाइंड माई कार, टायर प्रेशर इंफॉर्मेशन, फ्यूल लेवल इंफॉर्मेशन जैसे फीचर्स हैं।

3- हुंडई वेन्यू 2022 इंजन

अपकमिंग हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट के इंजन और पावर में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पहले की तरह ही 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर डीजल इंजन और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन जैसे ऑप्शन मिलने वाले है। इसका 1.5 लीटर इंजन 82bhp की पावर और 114Nm का पीक टॉर्क बनाती है। दूसरी तरफ, पेट्रोल मोटर 1.0 लीटर कप्पा टर्बो जीडीआई यूनिट है, जो 118bhp की पावरऔर 172Nm टॉर्क जनरेट करती है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इस SUV में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिलेंगे।

4- सेंसियस स्पोर्टीनेस बेस्ड एक्सटीरियर

इसके बाहरी हिस्से में कुछ बदलाव के साथ, नए वेन्यू का डिज़ाइन हुंडई के वर्तमान सेंसियस स्पोर्टीनेस के अनुरूप होगा। इसका मतलब यह है कि इसमें पूरी तरह से संशोधित फ्रंट फेस होगा, जिसमें नई पीढ़ी के टक्सन से प्रेरित और अल्काजर के समान पैरामीट्रिक ज्वेल थीम में 3डी क्रोम ट्रीटमेंट के साथ फिर से डिज़ाइन किया गया ग्रिल होगा।

5- संभावित कीमतें

हुंडई वेन्यू 2022 की संभावित कीमत 7 लाख से 12 लाख के बीच हो सकती