Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jagran HiTech Awards 2023 - आइए जानते हैं ऑटो ज्यूरी के सदस्यों के बारे में

Jagran HiTech Awards 2023 का पांचवां संस्करण 21 दिसंबर 2023 को दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।इसमें टेक्नोलॉजी ऑटोमेटिव इनोवेशन और कंज्यूमर ड्यूरेबल से जुड़े लीडर्स को उनके काम के लिए सम्मानित किया जाएगा। साथ ही इस समारोह में साल के सबसे बेहतर ब्रांड और प्रोडक्ट को पहचानकर उन्हें अवार्ड दिया जाएगा। अवार्ड से सम्मानित करने के लिए ज्यूरी एक्सपर्ट का पैनल बनाया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 01 Dec 2023 12:08 PM (IST)
Hero Image
Jagran HiTech Awards 2023: 21 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री बदलाव के दौर से गुजर रही है। एक तरफ यह इंडस्ट्री सस्टेनेबिलिटी की ओर फोकस कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर इसे AI आधारित एडवांस फीचर्स से लैस किया जा रहा है। आज के वाहन कॉन्पैक्ट होने के साथ-साथ इजी टू हैंडल हैं। यह स्टेबल हैं और इनके सेफ्टी फीचर्स भी ज्यादा हैं। इस तरह हम कह सकते हैं कि आज ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने वाहनों के माध्यम से कस्टमर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने में विश्वास करती हैं। वाहन की मांग आगे भविष्य में बढ़ने वाली है, क्योंकि जैसे-जैसे लोगों की प्रति व्यक्ति आय बढ़ेगी लोग अपने लिए लग्जरी वस्तुएं खरीदेंगे।

Jagran HiTech Awards 2023

आज कस्टमर्स को वाहन खरीदने के ऑप्शन और सेगमेंट मिलते हैं। कस्टमर्स अपनी बजट को देखते हुए अपने लिए एक अच्छा वाहन खरीद सकता है। इस समय कौन से ब्रांड की कार और बाइक बेहतर है। किस वाहन ने यूजर्स के दिल पर जगह बनाई है और किसने अपने फीचर्स से सबको अचंभित किया है। इन सबके बारे में आपको जानना है तो Jagran HiTech Awards 2023 के साथ जरूर जुड़ें।

21 दिसंबर 2023 को दिल्ली के अंदाज होटल में आयोजित किया जाएगा

Jagran HiTech Awards 2023 का पांचवां संस्करण 21 दिसंबर 2023 को दिल्ली के अंदाज होटल में आयोजित किया जाएगा। इसमें टेक्नोलॉजी, ऑटोमेटिव, इनोवेशन और कंज्यूमर ड्यूरेबल से जुड़े लीडर्स को उनके काम के लिए सम्मानित किया जाएगा। साथ ही, इस समारोह में साल के सबसे बेहतर ब्रांड और प्रोडक्ट को पहचानकर उन्हें अवार्ड दिया जाएगा। अवार्ड से सम्मानित करने के लिए ज्यूरी एक्सपर्ट का पैनल बनाया गया है। आइए ऑटो ज्यूरी के सदस्यों के बारे में जानते हैं-

NAND KUMAR NAIR - वीडियो हेड, न्यूज एंड इन्फो, जागरण न्यू मीडिया

नंद कुमार नायर मीडिया स्ट्रैटिजिस्ट, ऑटोमोटिव एडिटर और टेलीविजन प्रेजेंटर हैं, जिनके पास ब्रॉडकास्ट इंडस्ट्री में 15 वर्ष से अधिक का अनुभव है। वह एक दशक से भी अधिक समय तक ऑटोमोटिव प्रोग्राम का चेहरा रहे हैं। एक ऑटोमोटिव जर्नलिस्ट के रूप में उन्होंने ऑटो पर लगभग हर चीज को कवर किया है। इनकी ईमानदार और तीखी रिव्यू के लिए इंडस्ट्री और कंज्यूमर दोनों इनका सम्मान करते हैं।

HANI MUSTHAFA - चीफ एडिटर, FLYWHEEL

हनी मुस्तफा एक भारतीय ऑटोमोटिव व्लॉगर, लेखक और क्यूरेटर हैं, जो वर्तमान में वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर अवार्ड (WCOTY) के जूरी सदस्यों में से एक हैं। यह एक ऐसी बॉडी है जो वैश्विक स्तर पर ऑटोमोटिव उत्कृष्टता को पहचानती है और पुरस्कृत करती है। हनी मोटरिंग पत्रकारिता के लिए जाने जाते हैं। उनके कार रिव्यू-केंद्रित टीवी शो और यूट्यूब चैनल पर ढेरों फॉलोवर हैं। इनका गाड़ियों के साथ कम उम्र से ही लगाव रहा है। भले ही पेशेवर रूप से वह कारों की रिव्यू करते हैं, लेकिन उन्हें ट्रकों, हाई-एंड बाइक और कमर्सियल वाहनों का भी शौक है।

AVIK CHATTOPADHYAY - को-फाउंडर एंड पार्टनर, EXPEREAL

अविक चट्टोपाध्याय ऑटोमोटिव और तेल एवं गैस इंडस्ट्री के साथ 23 वर्षों से जुड़े हुए हैं। मुख्य रूप से भारत में मार्केटिंग, प्रोडक्ट प्लानिंग, सेल्स, वेंडर डेवलपमेंट, नेटवर्क मैनेजमेंट, बिजनेस स्ट्रैटिजी, मर्जर एंड एक्वेजिशन और इंट्रीग्रेशन से कार्यों में उन्होंने काम किया है। उन्होंने एक वर्ष के लिए भारत और दक्षिण एशिया में Saffron Brand Consultants नामक एक वैश्विक ब्रांड परामर्श फर्म का नेतृत्व भी किया है। उन्होंने दिसंबर 2014 में "Expereal" नामक एक ब्रांड स्ट्रैटिजी कंसल्टेंसी की सह-स्थापना भी की।

VIKRAM GOUR - एडिटर, MOTORSCRIBES

विक्रम गौर भारत के एक प्रतिष्ठित ऑटोमोबाइल पत्रकार हैं। कार इंडिया और बाइक इंडिया पत्रिकाओं जैसे प्रमुख प्रकाशनों के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाले विक्रम टाइम्स ऑफ इंडिया समूह में आठ साल काम कर चुके हैं, जहां उन्होंने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल माध्यमों सहित विभिन्न मीडिया प्लेटफार्मों पर उन्होंने अपने काम से यूजर्स को प्रभावित किया है। वर्तमान में वह अपना वेंचर Blended Media Solutions चलाते हैं। वह MOTORSCRIBES के पोर्टल और यूट्यूब चैनल को तेजी से आगे ले जा रहे हैं।

RACHIT HIRANI - को-फाउंडर - MOTOROCTANE

रचित MOTOROCTANE पर वीडियो होस्ट करता है, जो यूट्यूब पर भारत का सबसे बड़ा ऑटो प्लेटफॉर्म है। ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग पूरी करने और सभी प्रकार के वाहनों में काम करने और अनुभव करने की उत्सुकता के बाद, उन्होंने लगभग 15 साल पहले पत्रकारिता में अपनी यात्रा शुरू की और आज वह सबसे प्रभावशाली ऑटोमोटिव कंटेंट क्रिएटर्स में से एक हैं।

लेखक - शक्ति सिंह