Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra Customisation Program: अब महिंद्रा करेगी आपकी एसयूवी को कस्टमाइज, वेबसाइट की मदद से करवा सकते हैं मॉडिफाई

आपको बता दें कि कंपनी कि इस वेबसाइट की मदद से आप अपनी महिंद्रा थार महिंद्रा बोलेरो और महिंद्रा स्कार्पियो को कस्टमाइज करवा सकते हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Updated: Sun, 30 Aug 2020 07:12 AM (IST)
Hero Image
Mahindra Customisation Program: अब महिंद्रा करेगी आपकी एसयूवी को कस्टमाइज, वेबसाइट की मदद से करवा सकते हैं मॉडिफाई

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra and Mahindra ने अपने ग्राहकों के Mahindra Customisation Program शुरू किया है। दरअसल पहले ग्राहकों को कोई भी महिंद्रा एसयूवी खरीदने पर बाहर से कस्टमाइज करवाना पड़ता था लेकिन अब आपको अपनी कोई भी महिंद्रा एसयूवी कस्टमाइज करने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा बल्कि कंपनी ही आपको आपकी एसयूवी में कस्टमाइजेशन करके देगी। इस नई सर्विस को ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए कंपनी ने एक नई वेबसाइट पेश की है।

आपको बता दें कि कंपनी कि इस वेबसाइट की मदद से आप अपनी महिंद्रा थार, महिंद्रा बोलेरो और महिंद्रा स्कार्पियो को कस्टमाइज करवा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों बाद कंपनी टीयूवी 300 को भी इस कस्टमाइजेशन में शामिल कर लेगी जिसके बाद टीयूवी 300 ग्राहक भी अपनी एसयूवी को कस्टमाइज करवा पाएंगे।

अगर आपके पास कोई पुरानी महिंद्रा एसयूवी है या फिर आप कोई नई एसयूवी खरीदना चाह रहे हैं इन दोनों ही सूरत ओं में आप अपनी एसयूवी में कस्टमाइजेशन का काम करवा सकते हैं शर्त सिर्फ इतनी है कि पुरानी महिंद्रा एक्सयूवी का कस्टमर जयशंकर ने से पहले कंपनी उस एसयूवी का फिटनेस टेस्ट भी करेगी जिससे यह पता लग सके कि कस्टमाइजेशन के लिए गाड़ी तैयार है या नहीं।

अगर आप महिंद्रा की कोई ऐसी हुई खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप इस वेबसाइट की मदद से कस्टमाइजेशन का काम करवा सकते हैं और फिर आपको जो नई एसयूवी कंपनी की तरफ से डिलीवर की जाएगी उसमें कस्टमाइजेशन का काम पहले से ही मिलेगा।

जितनी भी नई एसयूवी होंगी उन सभी को रजिस्ट्रेशन के बाद उनके शहरों से मुंबई में भेजा जाएगा जहां पर इन कारों पर कस्टमाइजेशन का काम किया जाएगा और वापस इन्हें इनके ग्राहकों तक पहुंचा दिया जाएगा फिर चाहे वो किसी भी शहर में हो।

सबसे अच्छी बात यह है कि इस कस्टमाइजेशन के बाद फैक्ट्री वारंटी और कॉम्पोनेंट लेवल पर मिलने वाली वारंटी पहले जैसी ही रहेगी और इस पर कोई भी फर्क नहीं पड़ेगा ऐसे में ग्राहकों को किसी तरह का नुकसान नहीं होगा।

ग्राहकों को वेबसाइट में अपने वाहन को मॉडिफाई करवाने के ऑप्शन मिलेंगे और यहां पर ग्राहक चुन सकते हैं कि उन्हें अपने वाहन में किस तरह का कस्टमाइजेशन करवाना है और कंपनी उन्हीं के हिसाब से आपकी कार को मॉडिफाई कर देगी।

बता दें कि इस कस्टमाइजेशन की सर्विस से ग्राहकों को कम पैसे में बेहतरीन मॉडिफिकेशन तो मिलेगा ही साथ ही साथ उन्हें ओरिजिनल प्रोडक्ट्स भी मिलेंगे। अगर आप बाहर अपनी कार को कस्टमाइज कर आते हैं तो इसमें ओरिजिनल पार्ट लगा है या डुप्लीकेट इस बात की कोई भी गारंटी नहीं होती है।