Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPCOMING HYUNDAI CARS: जल्द लॉन्च होंगी हुंडई की ये धांसू कारें, इलेक्ट्रिक व्हीकल भी शामिल

UPCOMING HYUNDAI CARS भारत में इस साल हुंडई की कई गाड़ियों को लॉन्च किया जाने वाला है। जिसमें ईंधन से चलने वाली गाड़ियों के साथ-साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल के नाम शामिल हैं। आइये जानते हैं अपकमिंग गाड़ियों की लिस्ट

By Atul YadavEdited By: Updated: Sat, 27 Aug 2022 04:29 PM (IST)
Hero Image
जल्द भारतीय सड़कों पर दिखेंगी हुंडई की ये कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। UPCOMING HYUNDAI CARS: भारत में हुंडई कारों को लोग अधिक पसंद करते हैं। अगर उन लोगों में आप भी हैं और नई हुंडई की गाड़ी को खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए काफी फायदेमेंद साबित हो सकती है। इस खबर में आपको बताने जा रहे हैं हुंडई की अपकमिंग गाड़ियों के बारे में..

HYUNDAI VENUE N-LINE

हुंडई वेन्यू एन लाइन वेरिएंट की कीमतों की घोषणा 6 सितंबर 2022 को की जाएगी। मॉडल तीन डुअल-टोन रंगों में आएगा, जिसमें ब्लैक रूफ के साथ थंडर ब्लू, ब्लैक रूफ के साथ पोलर व्हाइट और ब्लैक रूफ के साथ शैडो ग्रे कलर शामिल हैं। वेन्यू एन लाइन में 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 120PS, 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन होगा।

NEW HYUNDAI CRETA

हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली क्रेटा एसयूवी आने वाले महीनों में अपनी नई पीढ़ी में प्रवेश करने के लिए तैयार है। जबकि इसकी आधिकारिक लॉन्च तिथि की घोषणा की जानी बाकी है, कार निर्माता ने पुष्टि की है कि यह 2022 में के अंत में आएगी। हालांकि इस अपडेटेड कार के इसके इंजन सेटअप में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

नई 2022 Hyundai Creta में अंदर और बाहर कई बदलाव किए गए हैं, इसके एक्सटीरियर में पैरामीट्रिक ग्रिल, नए एलईडी डीआरएल, नए बंपर, थोड़ा रिपोज्ड हेडलैंप और अपडेटेड टेलगेट मिल सकती है। केबिन के अंदर 10.25-इंच डिजिटल उपकरण क्लस्टर और हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक हो सकती है। अफवाह यह है कि नई क्रेटा को ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) मिल सकता है।

HYUNDAI IONIQ 5

Hyundai Ioniq 5 भारत में दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता की दूसरी इलेक्ट्रिक पेशकश होगी। इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर ई-जीएमपी आर्किटेक्चर पर आधारित है और इसे यहां सीबीयू (कम्प्लीटली बिल्ट अप) यूनिट के रूप में लाया जाएगा। यह गाड़ी सिंगल मोटर वर्जन 350Nm के साथ 169bhp की पावर देगा। वहीं स्पीड की बात की जाए तो यह 8.5 सेकंड में 0 से 100kmph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं टॉप इसकी टॉप स्पीड 185 किमी है।

NEW HYUNDAI KONA

हुंडई कोना फेसलिफ्ट 2022 आने वाली कुछ महीनों में लॉन्च होने को तैयार है। इस इलेक्ट्रिक कार में कुछ अहम बदलाव हो सकते हैं। इसके इंटीरियर को 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूलिंक कनेक्टिविटी और नई सुरक्षा तकनीकों के साथ संशोधित किया जाएगा। अपडेटेड Kona को बड़े 64kWh बैटरी पैक और 204bhp के आसपास पॉवर जेनरेट करने में सक्षम होगी।