Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shivam Murder Case: शिवम के गले पर मिले हाथ के निशान, पेड़ पर लटका मिला था शव; नामजद आरोपी अब भी फरार

Shivam Murder Case Banka बांका में चार दिन पहले शहर के संत जोसफ स्कूल के सामने विजयनगर निवासी किशोर शिवम कुमार का शव बबूल के पेड़ से लटका मिला था। वह एक अप्रैल को ढाकामोड़ स्थित चैती मेला देखने के लिए निकला था

By Animesh PrakashEdited By: Prateek JainUpdated: Thu, 06 Apr 2023 06:04 PM (IST)
Hero Image
शिवम के गले पर मिले हाथ के निशान।

बांका, संवाद सहयोगी: बांका में चार दिन पहले शहर के संत जोसफ स्कूल के सामने विजयनगर निवासी किशोर शिवम कुमार का शव बबूल के पेड़ से लटका मिला था।

वह एक अप्रैल को ढाकामोड़ स्थित चैती मेला देखने के लिए निकला था, लेकिन दूसरे दिन शिवम का शव स्कूल के आगे बबूल के पेड़ से फंदे से लटका मिला था।

परि‍वार में सबसे छोटा था शिवम

चर्चा है कि किशोर की हत्या कर शव को उक्त जगह लटका दिया गया था। शिवम अपने माता-पिता का सबसे दुलारा पुत्र था। छोटे बेटे को खोने के बाद पिता नंदलाल पोद्दार सहित पूरा परिवार मर्माहत हैं।

इस मामले में विजयनगर निवासी मुंजय कुमार व सागर कुमार के खिलाफ केस किया गया है। तीन-चार दिन बीतने के बाद भी पुलिस इस कांड की गुत्थी नहीं सुलझा सकी है। इससे स्थानीय पुलिस के प्रति लोगों में नाराजगी है।

परिवार ने पुलिस पर लगाया शिकायत न लेने का आरोप

परिवार का आरोप है कि शिवम के साथ उक्त दोनों युवक आएं दिन ज्यादती कर रहे थे। बीस दिन पूर्व दोनों नामजद युवकों ने हड़ियासी मोड़ के पास के उसके साथ मारपीट कर चार हजार रुपये रंगदारी की मांग की थी।

विरोध करने पर शिवम के साथ दोनों आरोपितों ने सदर अस्पताल स्थित नाश्ते की दुकान पर जाकर उसके साथ मारपीट की थी। इसकी शिकायत के बाद भी पुलिस ने संज्ञान नहीं लिया।

इधर, हत्या के बाद स्थानीय पुलिस सिर्फ तीन बार दोनों आरोपितों के घर जाकर उसके स्वजनों से हाजिर कराने की बात कह कर निकल गई। इससे लोगों में नाराजगी है।

इस मामले में टाउन थानाध्यक्ष शंभूनाथ यादव ने बताया कि इस शीघ्र ही इस केस की गुत्थी सुलझा ली जाएगी। बदमाशों तक पुलिस पहुंच चुकी है।

गले पर हाथ के मिले हैं निशान

शव का पोस्टमार्टम बांका सदर अस्पताल में हुआ था। सूत्रों ने बताया कि मृतक के गले पर हाथ के निशान मिले हैं। इससे आशंका है कि हाथों से गलादबाकर उसकी हत्या की और इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए सुनसान स्थल पर ले जाकर शव को पेड़ से लटका दिया।