Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Begusarai News: बेगूसराय और बरौनी बनेगा 'वर्ल्ड क्लास स्टेशन', महाप्रबंधक ने 600 करोड़ रुपये खर्च करने का किया एलान

Begusarai News बेगूसराय व बरौनी स्टेशन को 600 करोड़ में विश्वस्तरीय सुविधाओं के साथ विकसित किया जाएगा। रेल यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी प्रवेश व निकास की सुविधा बड़ा पार्किंग एरिया स्टेशन के दोनों तरफ संपर्क मार्केट काम्प्लेक्स बनाने को लेकर तैयारी की समीक्षा की जा रही है। तैयारी पूरी होते ही विकसित स्टेशन का डिजाइन तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजा जाना है।

By manish kumar Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Sun, 24 Dec 2023 04:05 PM (IST)
Hero Image
बेगूसराय रेलवे स्टेशन बनेगा वर्ल्ड क्लास स्टेशन (जागरण)

जाटी, बेगूसराय/बरौनी। बेगूसराय व बरौनी स्टेशन को 600 करोड़ में विश्वस्तरीय सुविधाओं के साथ विकसित किया जाएगा। रेल यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी प्रवेश व निकास की सुविधा, बड़ा पार्किंग एरिया, स्टेशन के दोनों तरफ संपर्क, मार्केट काम्प्लेक्स बनाने को लेकर तैयारी की समीक्षा की जा रही है।

तैयारी पूरी होते ही विकसित स्टेशन का डिजाइन तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजा जाना है। उक्त बातें पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने शनिवार को विंडो इंस्पेक्शन क्रम में बेगूसराय व बरौनी स्टेशन पहुंचने पर कहीं। उन्होंने तकनीकी अधिकारियों की टीम के साथ बेगूसराय व बरौनी में चल रहे विकास कार्य समेत यात्री सुविधाओं का निरीक्षण भी किया।

वहीं बरौनी जंक्शन स्थित क्रू-लाबी सहित विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया एवं अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। रेल महाप्रबंधक ने कहा कि बरौनी जंक्शन का लगभग तीन सौ करोड़ की लागत से विकास किया जा रहा है।

उन्हाेंने कहा कि बरौनी जंक्शन के पश्चिमी छोड़ स्थित गुमटी संख्या - 7 (बी) के समीप आरओबी का निर्माण कराया जाएगा। रेलवे से स्वीकृति मिलने पर फाइल बिहार राज्य पुल निगम के पास भेजा दिया गया है। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक सोनपुर विवेक भूषण सूद, बरौनी जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक रजनीश कुमार सहित अधिकारीगण शामिल थे।

यह भी पढ़ें

Bihar News: JDU का RJD में जल्द होगा विलय... गिरिराज सिंह ने किया बड़ा दावा; तेजस्वी यादव ने दिया करारा जवाब

KK Pathak: कितने पढ़े लिखे हैं केके पाठक? इन डिग्रियों के साथ UPSC में लहराया था परचम