Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: चूहे ने रोक दी अस्पताल में एमआरआई जांच, फिर जो हुआ वह हैरान करने वाला

जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में संचालित एमआरआइ मशीन का तार मंगलवार दोपहर चूहे ने कुतर दिया। जिससे कि पिछले 48 घंटे से जांच की सुविधा मरीजों को नहीं मिल पा रही है। हालांकि मशीन में आई खराबी ठीक करने के लिए कोलकाता से इंजीनियर को बुलाया गया है। बुधवार देर शाम तक मशीन को ठीक नहीं किया जा सका।

By Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Thu, 16 Nov 2023 09:20 AM (IST)
Hero Image
चूहे ने रोक दी अस्पताल में एमआरआई जांच (फाइल)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में संचालित एमआरआइ मशीन का तार मंगलवार दोपहर चूहे ने कुतर दिया। जिससे कि पिछले 48 घंटे से जांच की सुविधा मरीजों को नहीं मिल पा रही है। हालांकि, मशीन में आई खराबी ठीक करने के लिए कोलकाता से इंजीनियर को बुलाया गया है।

बुधवार देर शाम तक मशीन को ठीक नहीं किया जा सका। एजेंसी संचालक ने बताया कि एमआरआई मशीन के अंदर लगे तार को चूहे ने कतर दिया है। इससे मशीन काम नहीं कर रही है। इंजीनियर लगातार खराबी को दूर करने में लगे हैं। दूसरी ओर एमआरआइ सेवा बाधित होने से जांच कराने आए मरीजों को परेशानी हो रही है।

सरकारी दर पर होती है यहां जांच

यहां जांच सरकारी दर पर होती है। उसी जांच के लिए निजी सेंटर में तीन गुना ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है। इससे मरीज पर आर्थिक बोझ बढ़ रहा है। बुधवार को एक दर्जन से अ​धिक मरीज जो अस्पताल एवं निजी हास्पिटल से आए थे उन्हें वापस लौटना पड़ा। रेडियोलाजी विभाग के एचओडी डा. सचिन ने बताया कि बुधवार देर शाम तक इंजीनियर मशीन ठीक करने में लगे रहे। संभावना है गुरुवार से सेवा आरंभ हो जाएगी।

यह भी पढ़ें

Bihar News: बिहार में कब से प्रभावी हो जाएगा नया आरक्षण? अगली नियुक्तियों में कैसे मिलेगा फायदा

BPSC Teacher Recruitment: प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति के लिए आज से रजिस्ट्रेशन व आवेदन, आसान भाषा में समझें पूरी प्रक्रिया