Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Buxar News : भागलपुर की सिपाही नीतू को भाई ने, पति और सास को चचेरे ससुर ने दी मुखाग्नि; माहौल हो गया गमगीन

Buxar News सोमवार की रात भागलपुर में तैनात सिपाही नीतू समेत पति सास और दो बच्चों की हत्या के बाद बुधवार की दोपहर बक्सर मुक्तिधाम में एकसाथ सभी शवों का अंतिम संस्कार किया गया। यहां पति-पत्नी को एक चिता पर तथा सास को दूसरी चिता पर मुखाग्नि दी गई जबकि दोनों मासूम बच्चों का गंगा में जल प्रवाह कर दिया गया।

By Ashok Kumar Singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 15 Aug 2024 12:08 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर की महिला सिपाही समेत पूरे परिवार का हुआ अंतिम संस्कार (जागरण)

जागरण संवाददाता, बक्सर। Buxar News: भागलपुर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की एकसाथ हत्या की घटना जो भी सुनता है वही दहल जाता है। इस घटना ने सबको झकझोर कर रख दिया है। हत्या की सूचना मिलने के बाद भागलपुर पहुंचे नीतू के मामा मंगलवार देर रात ढाई बजे सभी शवों को एकसाथ पुलिस वैन में लेकर भागलपुर से चलने के बाद बुधवार को दिन के 11 बजे जैसे ही बक्सर पहुंचे कि घरवालों के बीच चित्कार मच गई।

पूरा मोहल्ला मृतका नीतू के नाना गणेश ठाकुर के घर पर एकत्र हो गया। घरवालों ने बताया कि भागलपुर जाने के बाद सभी शवों का उनके सामने पोस्टमार्टम कराया गया फिर आवश्यक कानूनी कार्रवाई पूरी करते हुए देर रात ढाई बजे वहां से रवाना किया गया। पांचों शव अलग-अलग ताबूत में रखकर वैन से बक्सर पहुंचाया गया।

बताते चलें कि बक्सर में अपने नाना गणेश ठाकुर के यहां पली बढ़ी भागलपुर एसएसपी कार्यालय में तैनात नीतू ठाकुर अपने पति, सास और दो बच्चों के साथ सरकारी आवास में रहती थी। मंगलवार की सुबह सरकारी आवास में एकसाथ पूरे परिवार का शव बरामद करने के बाद हड़कंप मच गया।

मृतकों में नीतू, सास और दोनों बच्चों का गला रेता हुआ पाया गया जबकि पति का शव फांसी के फंदे से झूलते पाया गया। मंगलवार की सुबह 10 बजे के करीब बक्सर के नई बाजार रह रही नीतू की मां के पास जैसे ही पुलिस का फोन आया यहां चित्कार मच गई। आनन फानन में नीतू के मामा शव को लेने के लिए भागलपुर गए वहीं पति पंकज कुमार सिंह तथा उनकी मां का शव लेने के लिए आरा से उनके चाचा विनोद कुमार सिंह पहुंचे थे।

पति-पत्नी की सजी एक ही चिता 

जिंदा रहते भले पति पत्नी के बीच तनाव बना रहा और आए दिन झगड़े होते रहे पर मरने के बाद दोनों एक ही चिता पर सवार होकर इस दुनिया से विदा हुए। नाना गणेश ठाकुर के दरवाजे से एकसाथ पांचों शवों का जनाजा निकलकर चरित्रवन स्थित मुक्तिधाम पहुंचा। यहां मृतका नीतू ठाकुर और पति पंकज कुमार सिंह की एक चिता सजी जबकि, नीतू की सास की अलग चिता सजाई गई।

इस दौरान नीतू को उनके भाई विकास ने मुखाग्नि दी, जबकि सास और पति को नीतू के आरा के हसन बाजार थाना क्षेत्र के मझियांव गांव से आए चचेरे ससुर विनोद कुमार सिंह ने मुखाग्नि दी। वहीं नीतू के दोनों बच्चों छह वर्षीय शिबू और ढाई वर्षीय श्रेया का गंगा में जल प्रवाह किया गया।

रात तीन बजे पहुंचा जम्मू में तैनात भाई विकास

मृतका नीतू के भाई विकास ने बताया कि वह आर्मी में जम्मू में तैनात है। मंगलवार को जैसे ही उसे सूचना मिली वह आने के लिए बेचैन हो गया। किसी तरह प्लेन का टिकट मिला तो जम्मू से पटना आने के बाद ट्रेन से रात के तीन बजे बक्सर पहुंचा।