Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: बिहार में डूबने से 12 लोगों की मौत, नौ बच्चे भी शामिल; किसी ने नहाने में तो किसी ने बचाने में गवाई जान

Bihar पूर्व व पश्चिमी चंपारण समेत सीतामढ़ी में डूबने की अलग-अलग घटनाओं में 12 लोगों की जान चली गई। मृतकों में कईं बच्चे भी शामिल हैं। मरने वालों में पूर्वी चंपारण जिले के छह पश्चिम चंपारण के तीन सीतामढ़ी के दो और शिवहर के एक व्यक्ति शामिल हैं। सिंगहा नदी पर बने बांध के रास्ते दो बच्चियां जा रही थीं। अचानक पैर फिसलने से दोनों डूब गईं।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Sun, 20 Aug 2023 11:54 PM (IST)
Hero Image
Bihar News: बिहार में डूबने से 12 लोगों की मौत, नौ बच्चे भी शामिल

मुजफ्फरपुर, जागरण टीम। उत्तर बिहार में अलग-अलग घटनाओं में डूबने से रविवार को 12 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में पूर्वी चंपारण जिले के छह, पश्चिम चंपारण के तीन, सीतामढ़ी के दो और शिवहर के एक व्यक्ति शामिल हैं।

पूर्वी चंपारण जिले में मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत फुरसतपुर गांव में अरगना पुल के पास नहर में स्नान के दौरान एक महिला की मौत हो गई। उसे बचाने गए एक युवक की भी डूबने से जान चली गई।

दोनों की पहचान फरसतपुर निवासी सुदामा सहनी की पुत्री प्रियंका कुमारी व उसके ननद के पुत्र व बेतिया पखनाहा टोला निवासी संतोष कुमार के रूप में की गई।

नाबालिगों की भी डूबने से मौत

इसी जिले के केसरिया थाना क्षेत्र के बारा टोला बेनीपुर गांव निवासी 11 वर्षीय आदित्य कुमार की मौत डूबने से हो गई। वहीं, कोटवा थाना क्षेत्र के बालवा पोखर निवासी 14 वर्षीय आशीष कुमार, तुरकौलिया थाना के पूर्वी टोला निवासी 11 वर्षीय विकास कुमार की भी तालाब में डूबने से जान चली गई।

रामगढ़वा थाना क्षेत्र के इनरवा गांव में पानी भरे गड्ढे में एक सात वर्षीय बच्चा डूब गया। वह हरेंद्र यादव का पुत्र कृष्णा कुमार बताया गया है।

पश्चिम चंंपारण में डूबीं बच्चियां

उधर, पश्चिम चंपारण जिले के नौतन थाना क्षेत्र की पश्चिमी नौतन पंचायत के वार्ड संख्या-14 में मलाह टोली गांव से बाहर दो बच्चियां बकरी चराने गईं थीं।

दोनों सिंगहा नदी पर बने बांध के रास्ते जा रही थी। अचानक पैर फिसलने से दोनों डूब गईं। मृत बच्चियों की पहचान रामाशीष सहनी की पुत्री सलोनी कुमारी (07) व ईश्वर सहनी की पुत्री गुलाबो कुमारी (08) के रूप में की गई।

वहीं, इसी जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र के नुनिअवां टोला के पास सुबह नौ बजे बकरी चराने गई हरदेव पंडित की पुत्री किरण कुमारी (13) की तालाब में डूबने से मौत हो गई।

सीतामढ़ी में दस और ग्यारह वर्ष के बच्चें डूबें

सीतामढ़ी के पुनौरा थाना क्षेत्र में लखनदेई नदी के परोरी घाट पर रविवार की दोपहर स्नान के दौरान पुनौरा थाना क्षेत्र के तलखापुर बड़ी बाजार नया टोला गांव निवासी रविशंकर ठाकुर के 10 वर्षीय पुत्र हर्ष कुमार व पिंटू ठाकुर के 11 वर्षीय पुत्र आकाश कुमार की मृत्यु हो गई।

जबकि, शिवहर जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड के वीरा छपरा गांव में पानी भरे गड्ढ़े में डूबने से पांच वर्षीय सियाराम कुमार की जान चली गई।

Bihar: प्रेमिका की शादी के बाद अवसाद में चल रहे युवक ने खाया जहर, लोगों ने कहा- एकतरफा प्यार का यही अंजाम