Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur पहुंच रहे हैं आज CM नीतीश, जिला छावनी में बदला; चप्पे-चप्पे पर जवानों की पैनी नजर, जानिए कार्यक्रम

CM Nitish Kumar Visit Muzaffarpur बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है। एसकेएमसीएच परिसर और इसके आसपास विधि और सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ करने को लेकर सौ मजिस्ट्रेट और चार सौ से अधिक पुलिसकर्मी व पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। सुरक्षा में कोई कमी नहीं हो। इसका खास तौर पर ध्यान रखने को कहा गया है।

By Edited By: Prince SharmaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
Muzaffarpur पहुंच रहे हैं आज CM नीतीश, जिला छावनी में बदला; चप्पे-चप्पे पर जवानों की पैनी नजर, जानिए कार्यक्रम

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है। एसकेएमसीएच परिसर और इसके आसपास विधि और सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ करने को लेकर सौ मजिस्ट्रेट और चार सौ से अधिक पुलिसकर्मी व पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। मुख्यमंत्री एसकेएमसीएच में समारोह उद्घाटन एवं निरीक्षण कार्यक्रम के लिए पहुंच रहे हैं।

चारों तरफ सुरक्षाकर्मियों की तैनाती

डीएम प्रणव कुमार और प्रभारी एसएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने इसे लेकर संयुक्त आदेश जारी किया है। सभी संबंधित पदाधिकारियों को इससे अवगत करा दिया है। सुबह से ही कार्यस्थल पर तैनात होने का निर्देश दिया गया है। सुरक्षा में कोई कमी नहीं हो। इसका खास तौर पर ध्यान रखने को कहा गया है। उद्घाटन स्थल से लेकर हेलीपैड और चारों तरफ सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।

मुख्यमंत्री पटना से सुबह 11 बजे सीएम नीतीश कुमार एसकेएमसीएच के लिए रवाना होंगे। यहां पर 11:40 बजे हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे। इसके बाद उद्घाटन और निरीक्षण कार्यक्रम करेंगे। दोपहर 01:15 बजे हवाई मार्ग से पटना के लिए प्रस्थान करेंगे। 

सुरक्षा में चूक करें तुरंद दूर

इसके अलावा सभी चौक-चौराहों पर भी पुलिस बलों की तैनाती रहेगी। वाहनों की सघन जांच की जाएगी। संदिग्ध प्रतीत होते ही तुरंत कार्रवाई करने को कहा गया है। लाइन डीएसपी को निर्देश दिया गया कि एसकेएमसीएच तक आनेजाने वाले रास्ते में मकानों की छत और वॉच टावर पर पुलिसकर्मियों की तैनाती करें। ताकि यातायात व्यवस्था दुरुस्त रहे और संदिग्ध गतिविधियों पर निगरानी की जा सके।

कौन हैं टाइपराइटर के हिंदी की-बोर्ड के जनक... जिनका पटना से है गहरा नाता, नेहरू ने की थी तारीफ

अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था के वरीय प्रभार और एसडीओ पूर्वी अमित कुमार को प्रभार में रहेंगे। उक्त पदाधिकारी लगातार जायजा लेते रहेंगे। जहां कमी महसूस होगी।  उसे तुरंत दूर करेंगे।

इन जगहों पर बनाए जाएंगे ड्राप गेट

मुख्य मार्ग गेट संख्या एक और तीन के प्रमुख रास्ते की दोनों तरफ - कैफेटेरिया के पास, स्टूडेंट कैफेटेरिया के बगल से जाने वाले रास्ते पर - पीएम जन औषधि केंद्र और सुधा पार्लर के पास -एसकेएमसीसच अंतर्गत अहियापुर थाना पुलिस कैंप के दोनों तरफ-  मुस्कान मेडिकल हॉल और मेडिकल हॉल के दोनों तरफ- पोस्टमार्टम हाउस के दोनों तरफ -जीएमएन हॉस्टल के पास और होमी भाभा कैंसर अस्पताल के साईन बोर्ड के सामने