Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाढ़ एनटीपीसी के डैम में डूब गए दो भाई, गुस्‍साए लोगों ने गेट पर शव रख किया हंगामा, एनएच जाम

बाढ़ में एनटीपीसी थाना क्षेत्र के अंतर्गत डैम में डूबने से दो बच्चे की मौत हो गई। गुरुवार सुबह शव मिलने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच 31 एवं एनटीपीसी मुख्य गेट एवं मटेरियल गेट को किया जाम। संवाद सहयोगी

By Vyas ChandraEdited By: Updated: Thu, 12 Aug 2021 11:14 AM (IST)
Hero Image
एनटीपीसी के गेट पर जुटे ग्रामीण। जागरण

बाढ़ (पटना), संवाद सहयोगी। बाढ़ एनटीपीसी थाना क्षेत्र के सहनौरा गांव में एनटीपीसी के अर्धनिर्मित गंगा नदी पानी सप्लाई डैम में डूब जाने से बुधवार शाम दो बच्‍चों की मौत हो गई। दोनों बच्‍चे रविकांत शर्मा के बेटे 10 वर्षीय ओम प्रकाश कुमार और लगभग आठ वर्षीय कल्लू कुमार थे। गुरुवार सुबह दोनों बच्‍चों का शव बरामद होने के बाद लोग आक्रोशित हो गए। इसके बाद एक शव को एनटीपीसी के लेबर गेट और दूसरे को मैटेरियल गेट के पास रख दिया। वे एनएच 31 पर उतर गए। आवागमन बाधित कर दिया। वहां कई थानों की पुलिस कैंप कर रही है। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। 

वर्षों से अधूरा पड़ा है डैम का काम 

बताया जाता है कि एनटीपीसी की ओर से गंगा नदी के पानी सप्‍लाई के लिए डैम बनाया जा रहा है। लोगों का कहना था कि‍ बुधवार शाम रविकांत के दोनों बच्‍चे खेलने गए थे। इसी क्रम में वे दोनों डैम में डूब गए। तब से उनकी खोजबीन चल रही थी। गुरुवार सुबह उनका शव बरामद किया गया। इसके बाद लोग आक्रोशित हो गए। उनलोगों ने सड़क जाम कर दिया। उनका कहना था कि वर्षों से डैम का काम अधूरा छोड़ कर रखा गया है। जबकि ग्रामीण निर्माण कार्य में सहयोग करने को तैयार हैं।

मुख्‍य गेट से नहीं घुसने दिया मजदूरों को 

ग्रामीणों ने मुख्य गेट से घुसते हुए एनटीपीसी में काम करने वाले मजदूरों को पकड़कर बाहर कर दिया। इसके चलते एनटीपीसी के काम कार्य भी प्रभावित होने लगे। मटेरियल गेट के पास सीआइएसएफ और स्थानीय ग्रामीणों के बीच झड़प की नौबत आ गई। घटना को लेकर कई थाने की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई। इसके बाद बाढ़ के एनटीपीसी के ठेकेदार लल्लू मुखिया भी पहुंचे। एनटीपीसी प्रबंधन से मिल बैठकर समझौता करने की कवायद तेज हो गई थी। इस दौरान करीब तीन घंटे तक आवागमन बाधित रहने से राहगीर परेशान रहे। 

(एनएच 31 पर लगी गुस्‍साए ग्रामीणों की भीड़। )

अभी तक ग्रामीण एनएच पर डटे हुए हैं। वह घटनास्थल पर कई थाने के पुलिस में पहुंच चुकी है और भारी संख्या में सीआइएसएफ बल को तैनात किया गया है। वहीं ग्रामीण एनटीपीसी प्रबंधक से बातचीत करने के लिए अडे़ हुए हैं। सामाचार लिखना तक दोनों गेट पर आक्रोशित ग्रामीण शव को रखकर हंगामा कर रहे हैं।