Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नाबालिग के साथ दरिंदगी करता था स्कूल संचालक का बेटा, महिला टीचर भी देती थी साथ; 5 साल बाद ऐसे हुआ खुलासा

बिहार के सहरसा में मेनहा गांव स्थित एक स्कूल में निदेशक का पुत्र शिक्षिका से साठगांठ कर सातवीं की छात्रा के साथ दुष्कर्म करता था। इतना नहीं उसने दुष्कर्म का वीडियो भी बना लिया था और उसे वायरल करने की धमकी देता था। घटना के पांच साल बाद जब यह मामला सामने आया तो पुलिस ने मंगलवार को निदेशक के बेटे सुनीत कुमार विश्वास उर्फ सम्राट को गिरफ्तार कर लिया।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Tue, 29 Aug 2023 11:20 PM (IST)
Hero Image
छात्रा से दुष्कर्म के पांच वर्ष बाद हुआ केस, आरोपी गिरफ्तार। (प्रतीकात्मक फोटो)

संवाद सूत्र, सहरसा: बिहार के सहरसा में मेनहा गांव स्थित एक स्कूल में निदेशक का पुत्र शिक्षिका से साठगांठ कर सातवीं की छात्रा के साथ दुष्कर्म करता था। इतना नहीं उसने दुष्कर्म का वीडियो भी बना लिया था और उसे वायरल करने की धमकी देता था।

इस घटना ने छात्रा को इस तरह झकझोर दिया कि वह अवसाद में चली गई, समय गुजरता गया। वह उस स्कूल से निकलकर दूसरे स्कूल में गई। बोर्ड की परीक्षा देने के बाद नीट की तैयारी करने पटना चली गई, लेकिन उस घटना से उपजा अवसाद आज भी उसके मस्तिष्क को जकड़े हुए है।

निदेशक का बेटा गिरफ्तार

घटना के पांच साल बाद जब यह मामला सामने आया तो पुलिस ने मंगलवार को निदेशक के बेटे सुनीत कुमार विश्वास उर्फ सम्राट को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में हिरासत में ली गई शिक्षिका को पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया।

2018 की है घटना

पुलिस को दिए गए आवेदन में पीड़ित छात्रा की मां ने बताया है कि उन्होंने अप्रैल 2014 में एक शिक्षण संस्थान में अपनी बेटी का नामांकन कराया था। तब वह दूसरी कक्षा में पढ़ती थी।

एक अगस्त 2018 से वह इसी स्कूल की अन्य शाखा में पढ़ने के लिए जाने लगी। इसी दौरान उसकी तबीयत खराब रहने लगी। इसे देखते हुए पांच जून 2019 को उसका नामांकन दूसरे विद्यालय में करवा दिया।

दुष्कर्म के कारण डिप्रेशन में चली गई छात्रा

2022 में नीट की तैयारी करने के लिए पटना स्थित एक संस्थान में उसका नामांकन कराया। वहीं पर वह हॉस्टल में रहने लगी।

बीते 23 अगस्त को बेटी की तबियत बिगड़ने पर उसे नोबेल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। यहां से सुझाव मिलने पर उसे दूसरे चिकित्सक के यहां ले गए।

इलाज के दौरान बयां किया दर्ज

उपचार के दौरान बेटी ने बताया कि मेनहा स्थित शांति निकेतन शिक्षण संस्थान के निदेशक का छोटे बेटे सुनीत कुमार विश्वास उर्फ सम्राट विश्वास उसके साथ दुष्कर्म करता था।

सदर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने बताया कि गिरफ्तार सम्राट विश्वास को न्यायालय ने भेज दिया है। शिक्षिका की भूमिका की जांच की जा रही है। जांच में भूमिका स्पष्ट होने पर उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।

अनीता मैडम हमदोनों को अकेला छोड़कर बंद कर देती थी लाइट

छात्रा के अनुसार, निदेशक का बेटा अनीता मैडम के माध्यम से जबरदस्ती उसे लाइब्रेरी के बगल वाले कमरे में बुलवाता था। कमरे में आने के बाद अनीता मैडम लाइट बंद कर देती थी। बाहर से कुंडी भी लगा देती थी।

इसके बाद सुनीत कुमार विश्वास डरा-धमका कर मेरा यौन उत्पीड़न करता था। उसका वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देता था। छात्रा की मां का कहना है कि इसी घटना के बाद से ही उनकी बेटी अवसाद में चली गई।