Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Nitish Kumar: शिवहर पर सीएम नीतीश मेहरबान, दी करोड़ों की सौगात, सीतामढ़ी में भी कई विकास कार्यों का किया शिलान्यास

Bihar News बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को शिवहर दौरे पर पहुंचे हैं। यहां वह करोड़ों की विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। शिवहर पहुंचने के बाद वह सबसे पहले समाहरणालय परिसर में अधिस्थापित पंडित रघुनाथ झा की प्रतिमा का अनावरण कर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने परिसदन में 03.16 करोड़ की लागत से बनने वाले भवन का शिलान्यास किया।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 13 Dec 2023 01:43 PM (IST)
Hero Image
सीतामढ़ी। पुनौरा धाम जानकी मंदिर में दर्शन पूजन करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (जागरण)

जागरण संवाददाता, शिवहर। Nitish Kumar Sheohar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को शिवहर दौरे पर पहुंचे। यहां वह करोड़ों की विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। शिवहर पहुंचने के बाद वह सबसे पहले समाहरणालय परिसर में अधिस्थापित पंडित रघुनाथ झा की प्रतिमा का अनावरण कर पुष्पांजलि अर्पित की।

                   पंडित रघुनाथ झा की प्रतिमा का अनावरण करते सीएम नीतीश

इसके बाद उन्होंने परिसदन में 03.16 करोड़ की लागत से बनने वाले भवन का शिलान्यास किया। फिर इसके बाद उन्होंने शहर से सटे रसीदपुर में तीन करोड़ 68 लाख की लागत से निर्मित न्यू बस स्टैंड का उद्घाटन किया।

 परिसदन में भवन का शिलान्यास करते सीएम नीतीश

सीएम नीतीश कुमार ने रसीदपुर बस स्टैंड के शिलान्यास के साथ-साथ जगदीश नंदन पथ को जलजमाव से मुक्ति दिलाने के लिए बुडको से तैयार किये जाने वाले ड्रेनेज सिस्टम कार्य का भी शिलान्यास किया।

इसके बाद सीएम नीतीश कुमार शिवहर के देकुली धाम भी पहुंचे जहां उन्होंने  जिले के एकमात्र ऐतिहासिक और पौराणिक स्थल देकुली धाम का जीर्णोद्वार कार्य का शिलान्यास किया।

    देकुली धाम में शिलान्यास कर बाहर निकलते सीएम नीतीश

   

शिवहर के देकुली धाम में होने वाले निर्माण कार्य की जानकारी देते पर्यटन सचिव अभय कुमार सिंह 

शिवहर के देकुली धाम मंदिर परिसर का भ्रमण करते सीएम नीतीश कुमार, साथ में मंत्री विजय चौधरी, जमा खान, देवेश चंद्र ठाकुर और प्रशासनिक टीम।

सीएम नीतीश कुमार सीतामढ़ी पहुंचकर विकास कार्यों का किया शिलान्यास

इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार की दोपहर शिवहर के देकुलीधाम से सड़क मार्ग से 12:19 बजे पुनौराधाम जानकी मंदिर में पहुंचे। पुनौराधाम मंदिर परिसर में सीएम नीतीश कुमार ने 72. 74 करोड़ की मंदिर विकास कार्यों का शिलान्यास किया।

उनके साथ मंत्री विजय कुमार चौधरी, मंत्री जमा खान, विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर व अन्य जनप्रतिनिधि थे। शिलान्यास के बाद कार्यकर्ताओं से मिल कर पटना के लिए रवाना हो गए।

  सीतामढ़ी। पुनौरा धाम में सीता कुंड के पास महंत कौशल किशोर दास से बात करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

 यह भी पढ़ें

Bihar IAS Posting: बिहार में 10 आईएएस की पोस्टिंग, टॉपर शुभम कुमार को बड़ा पद, CM नीतीश ने अपने क्षेत्र में दी ड्यूटी

Bihar News: शिक्षा माफिया बच्चा राय के घर 'नोटों का पहाड़', गिनती करते-करते हांफी मशीन, पुलिस को मिले अहम सुराग