Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: सैनिक के खाते से उड़ाए दो लाख रुपये, दस लाख का पर्सनल लोन भी उठाया; ऐसे लगाई चपत

अभी तक साइबर ठगों के स्तर पर खाते से रुपये उड़ाने का मामला प्रकाश में आता रहा है। बिदुपुर थाना क्षेत्र में एक अलग तरह का मामला सामने आया है। खजबत्ता गांव के रहनेवाले सैनिक के सैलरी एकाउंट से लगभग दो लाख रुपये फ्रॉड करके निकाल लिए गए। इसके साथ ही उसी एकाउंट पर जालसाजों ने मोबाइल नंबर बदलकर कर लगभग दस लाख रुपये का पर्सनल लोन भी उठा लिया।

By Rajesh Ji Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 13 Jan 2024 04:50 PM (IST)
Hero Image
Bihar News: सैनिक के खाते से उड़ाए दो लाख रुपये, दस लाख का पर्सनल लोन भी उठाया

संवाद सूत्र, बिदुपुर (वैशाली)। अभी तक साइबर ठगों के स्तर पर खाते से रुपये उड़ाने का मामला प्रकाश में आता रहा है। बिदुपुर थाना क्षेत्र में एक अलग तरह का मामला सामने आया है। बिदुपुर थाने के खजबत्ता गांव के रहने वाले एक सैनिक के सैलरी एकाउंट से लगभग दो लाख रुपये साइबर फ्रॉड करके निकाल लिए गए।

वहीं इसके साथ ही उसी एकाउंट पर जालसाजों ने मोबाइल नंबर बदलकर कर लगभग दस लाख रुपये का पर्सनल लोन भी उठा लिया। इस मामले में सैनिक की पत्नी ने बिदुपुर थाने में प्राथमिकी कराई है। प्राथमिकी के आलोक में बिदुपुर थाना की पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सैनि‍क की पत्‍नी ने दर्ज कराई एफआईआर

सैनिक धनजीत कुमार की पत्नी ने घटना को लेकर बिदुपुर थाना में प्राथमिकी कराई है। इसके पूर्व बीते 23 नवंबर को साइबर क्राइम पोर्टल पर इसकी शिकायत की थी। शिकायत के आलोक में बिदुपुर थाने में इस घटना की प्राथमिकी कराई गई है।

प्राथमिकी में कहा है कि बीते दिनों उन्होंने एक स्मार्ट वॉच ऑनलाइन खरीदा था। वॉच में कुछ तकनीकी खराबी आने पर गारंटी पीरियड होने के कारण टोल-फ्री नंबर पर इसकी शिकायत की। टोल-फ्री नंबर पर उन्हें बताया गया कि दस रुपये जमा करने पर उसे ठीक करने की प्रोसेसिंग की जाएगी।

बताया है कि इसके लिए वॉट्सऐप कालिंग कर एक लिंक भेजा गया। जब डेबिट एकाउंट से दस रुपये ट्रांसफर नहीं हुआ तो फिर बात करने पर बताया गया कि वॉट्सऐप कॉलिंग किया जाए। ऐसा करने पर बीते 12 नवंबर 2023 को 22500 रुपये उनके सैलरी एकाउंट से डेबिट कर लिया गया।

फिर एक घंटे के अंदर ही तीन बार में 50 हजार, 60 हजार एवं 37 हजार 342 रुपये निकाल लिए गए। बताया है कि इतना ही नहीं बल्कि उनके मोबाइल नंबर को चेंज करके उस एकाउंट पर लगभग दस लाख रुपये पर्सनल लोन उठा लिया गया। बिदुपुर थाना की पुलिस टीम फ्रॉड करने वाले मोबाइल धारक के विरुद्ध प्राथमिकी कर मामले की गहन छानबीन में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें -

Nitish Kumar: संयोजक बनने के लिए नीतीश कुमार क्यों नहीं हुए तैयार? जेडीयू नेता संजय झा ने दी बड़ी जानकारी

बंगाल में पालघर जैसा मामला: तीन साधुओं को निर्वस्‍त्र कर बेरहमी से पीटा, भाजपा सांसद ने बचाई जान; रात भर रखा अपने घर