Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वैशाली में छात्रा से दुष्कर्म का मामला : आखिर कहां जाएं 1 हजार छात्र-छात्राएं? करोड़ों का कॉलेज पर इंतजाम बद से बदतर

Vaishali News बिहार के वैशाली जिले से शुक्रवार की रात्रि राजकीय तकनीकी शिक्षण संस्थान की छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था। आरोप है कि निजी छात्रावास के गार्ड ने इस घिनौने काम को अंजाम दिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर कॉलेज परिसर में बना हॉस्टल चालू रहता तो छात्रा के साथ वारदात नहीं हुई होती।

By Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 12 Nov 2023 08:01 AM (IST)
Hero Image
वैशाली में गार्ड ने छात्रा के साथ दुष्कर्म कर किया अपने काम से खिलवाड़

संवाद सूत्र, बेलसर (वैशाली)। वैशाली जिले में शुक्रवार की रात्रि जिस राजकीय तकनीकी शिक्षण संस्थान की छात्रा के साथ निजी छात्रावास के गार्ड ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है, वह कॉलेज करोड़ों रुपये की लागत से बना हुआ है।

इस कॉलेज परिसर में लाखों रुपये खर्च कर गर्ल्स हॉस्टल भी बना हुआ है, लेकिन वह चालू स्थिति में नहीं है। अगर कॉलेज परिसर में बना हॉस्टल चालू स्थिति में रहता तो छात्रा के साथ वारदात नहीं हुई होती।

क्या बोले स्थानीय लोग?

स्थानीय लोगों के अनुसार, कॉलेज परिसर में लाखों रुपये की लागत से गर्ल्स हॉस्टल बना हुआ है। कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही के कारण गर्ल्स हॉस्टल चालू नहीं हो पाया है।

कॉलेज में बने गर्ल्स हॉस्टल के बाहर चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इस राजकीय पालिटेक्निक कॉलेज में लगभग एक हजार छात्र- छात्राओं का नामांकन है, लेकिन छात्र- छात्राएं अगल- बगल में बने मकानों में किराया लेकर रहते हैं और पढ़ाई करते हैं।

कोई भी कर्मचारी कॉलेज में नहीं रहता

कॉलेज का कोई भी कर्मचारी कॉलेज में नहीं रहता है। कॉलेज के सभी कर्मचारी अपने-अपने घर से ड्यूटी करने कॉलेज आते हैं। कॉलेज में निजी कंपनी के 12 सुरक्षा गार्ड 24 घंटे ड्यूटी पर रहते हैं और कॉलेज की सुरक्षा व्यवस्था के साथ कॉलेज परिसर की देख रेख करते हैं।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा सही से देख- रेख भी नहीं की जाती है। जिस निजी छात्रावास में छात्रा के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है, वह कॉलेज से लगभग आधा किलोमीटर की दूरी पर है।

ये भी पढ़ें -

Hajipur Crime News: वैशाली में हॉस्टल में घुसकर पॉलिटेक्निक की छात्रा के साथ दुष्कर्म, आरोपी सुरक्षा गार्ड गिरफ्तार

Bihar Weather: दिवाली पर पांच जिलों में होगी वर्षा, रहेगा धुंध का प्रभाव; पटना सहित कई जिलों में छाए रहेंगे बादल