Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Air India ने A350 एयरक्राफ्ट के पहले लुक का किया अनावरण, नए लुक में ऐसी दिख रही है बदली हुई एयर इंडिया

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने आज पहली बार अपने A350 विमान की रीब्रांडिंग लोगो और पोशाक का अनावरण किया। एयर इंडिया ने हाल ही में अपने नए लोगो और पोशाक का अनावरण किया जिसके बाद एयर इंडिया ने घोषणा की कि लोग दिसंबर से कंपनी का अपडेटेड वर्जन देख पाएंगे। एयर इंडिया ने एक्स पर एक पोस्ट में यह जानकारी दी।

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarUpdated: Sat, 07 Oct 2023 06:26 PM (IST)
Hero Image
एयरलाइन अपने पूरे बेड़े को नए स्वरूप में शामिल करने के लिए 400 मिलियन डॉलर का खर्च कर रही है।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली: टाटा समूह की स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने आज अपने रीब्रांड किए हुए A350 विमान के पहली झलक को दिखाया है।

हाल ही में एयर इंडिया ने अपने नए लोगो और पोशाक को लॉन्च किया था जिसके बाद एयरलाइन ने कहा था कि कंपनी के रीब्रांड वर्जन को लोग दिसंबर से देख पाएंगे। एयर इंडिया ने एक्स (X) पर पोस्ट कर रीब्रांड किए गए प्लेन की पहली झलक दिखाते हुए X पर पोस्ट किया कि

अगस्त में हुआ था रीब्रांडिंग

अगस्त में, टाटा संस के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने अपने अपडेटेड लोगो और पोशाक का खुलासा किया, जो दिसंबर 2023 में बिल्कुल नए A350 विमान की डिलीवरी के साथ मेल खाएगा।

क्या है नया लोगो?

एयर इंडिया ने रीब्रांडिंग के दौरान कहा था कि उसके नए लोगो को 'द विस्टा' कहा जाएगा। इस नए पोशाक को एयर इंडिया ने लाल-बैंगनी-सुनहरे लुक के साथ रीब्रांड किया था।

एयर इंडिया अपने पूरे बेड़े को नए स्वरूप में शामिल करने के लिए 400 मिलियन डॉलर का खर्च कर रहा है। नया रंग एक नए और अनूठे फ़ॉन्ट के साथ आता है।

ये भी पढ़ें: Air India ने आइकॉनिक महाराजा मस्टक को कहा ‘टाटा’, रीब्रांडिंग के बाद हुए ये बदलाव

स्टॉफ का यूनिफॉर्म भी हुआ चेंज

हाल ही में कंपनी ने बताया था कि एयर इंडिया के स्टॉफ के यूनिफॉर्म को भी बदला जाएगा। आपको बता दें कि एयरलाइन के नए यूनिफॉर्म को मशहुर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा डिजाइन करेंगे।

मनीष मल्होत्रा ​​केबिन क्रू, कॉकपिट क्रू, ग्राउंड और सुरक्षा कर्मचारियों सहित फ्रंटलाइन पर 10,000 से अधिक एयर इंडिया कर्मचारियों के लिए नई वर्दी डिजाइन करेंगे। एयर इंडिया ने बताया था कि उसे इस साल के अंत तक नई वर्दी लॉन्च करने की उम्मीद है।

दिल्ली एयरपोर्ट पर खोला वेयरहाउस

एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया था कि उड़ान संचालन के दौरान कई तकनीकी समस्याओं का सामना करने के बाद, एयर इंडिया ने 1,000,000 से अधिक इंजीनियरिंग पुर्जों के भंडारण की सुविधा के लिए दिल्ली में एक वेयरहाउस सुविधा शुरू की है, जो उसके विमान और ग्राउंड सपोर्ट उपकरणों के रखरखाव, जांच और मरम्मत के लिए अभिन्न अंग हैं।

ये भी पढ़ें:- Air India ने अपने पहले A350-900 विमान का अधिग्रहण किया पूरा, इस साल के अंत तक भारत आने की उम्मीद