Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AFG vs NED: मां को किया याद, रिफ्यूजी भाई-बहनों के लिए दिया संदेश; जीत की हैट्रिक पूरी करने पर भावुक हुए हश्मतुल्लाह

जीत के बाद हश्मतुल्‍लाह शहीदी ने कहा कि चाहे गेंदबाजी करते पहले या बल्‍लेबाजी हम दोनों में अच्‍छा करते। यह तीसरी बार है जब हम रन चेज करते हुए जीत रहे हैं। सेमीफाइनल की बात है तो हम पूरी कोशिश करेंगे अगर हम ऐसा कर सके तो यह हमारे देश के लिए बड़ी बात होगी। टीम रिफ्यूजी अफगान लोगों के साथ है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 04 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
Hashmatullah Shahidi जीत के बाद दिखे भावुक। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्‍तान ने वर्ल्ड कप 2023 में एक बार फ‍िर दिखाया कि वह अपने बल्‍लेबाजों के दम पर चेज करते हुए जीतना भी जानते हैं। यह तो सभी वाकिफ थे कि उनकी स्पिन चौकड़ी आज क्‍या कर सकती है। तेज गेंदबाजों ने कुल मिलाकर 8 ही ओवर गेंदबाजी की। यानि कि उनकी स्पिन चौकड़ी चल पड़ी। बाद में रहमत शाह और हश्मतुल्लाह शहीदी ने अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को सात विकेट से एक बड़ी जीत दिला दी।

जीत के बाद हश्मतुल्‍लाह शहीदी ने कहा, "चाहे गेंदबाजी करते पहले या बल्‍लेबाजी हम दोनों में अच्‍छा करते। यह तीसरी बार है जब हम रन चेज करते हुए जीत रहे हैं। इस विश्‍व कप में विपक्षी टीम का टारगेट देखते हैं तो हम उसी हिसाब से परिस्‍थति के हिसाब से खेलते हैं। नबी बहुत स्‍पेशल खिलाड़ी है, हमें जब भी उनकी जरूरत होती है वह काम करते हैं जैसे आज किया था।"

अफगान रिफ्यूजी के साथ टीम

हश्मतुल्लाह ने आगे कहा, "यह टीम युनिट है कि हम सभी बहुत करीब हैं, हम बस टीम के बारे में ही सोचते हैं। सेमीफाइनल की बात है तो हम पूरी कोशिश करेंगे अगर हम ऐसा कर सके तो यह हमारे देश के लिए बड़ी बात होगी और मैंने अपनी मां को भी तीन महीने पहले खो दिया था तो अगर हम ऐसा कर पाए तो उनको भी श्रद्धांजलि भी होगी। मैं साथ ही एक मैसेज भी देना चाहता हूं कि जितने भी हमारे देश के रिफ्यूजी हैं वह परेशान नहीं हों, हम आपके साथ हैं। उम्‍मीद है हम आज भी आपके चेहरों पर मुस्‍कान लाए होंगे।"

यह भी पढ़ें- World Cup 2023 Points Table: अफगानिस्तान ने प्वाइंट्स टेबल में मचाई उथल-पुथल, पाक का बिगाड़ा खेल; सेमीफाइनल की तरफ बढ़ाया मजबूत कदम

सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद

बता दें कि अफगानिस्तान ने जीत के हैट्रिक लगाते हुए प्वाइंट्स टेबल में भारी उथल-पुथल मचाया है। बेहतर रन रेट और 8 अंक के साथ अफगानिस्तान, पाकिस्तान से एक पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे बाकी के मैच जीतने होंगे। साथ ही अन्य टीमों के मैच पर निर्भर रहना होगा।

यह भी पढ़ें- AFG vs NED: अफगानिस्तान ने लगाई जीत की हैट्रिक, पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें; नीदरलैंड्स को सात विकेट से हराया