Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'विराट कोहली के साथ इस खिलाड़ी को भी मिलना चाहिए था प्‍लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड', गौतम गंभीर का बड़ा बयान

गौतम गंभीर ने भारत और श्रीलंका के बीच संपन्‍न तीन मैचों की वनडे सीरीज में प्‍लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। विराट कोहली को सीरीज में दो शतक जमाने के लिए प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। जानिए गंभीर ने अपनी क्‍या राय रखी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Mon, 16 Jan 2023 07:03 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली को प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। गौतम गंभीर का मानना है कि मोहम्‍मद सिराज को विराट कोहली के साथ संयुक्‍त रूप से प्‍लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया जाना चाहिए था। भारत और श्रीलंका के बीच हाल ही में तीन मैचों की वनडे सीरीज संपन्‍न हुई। भारत ने मेहमान टीम को 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया।

भारतीय टीम ने तिरुवनंतपुरम में रविवार को खेले गए तीसरे व अंतिम वनडे में श्रीलंका के सामने 391 रन का विशाल स्‍कोर रखा। मोहम्‍मद सिराज ने अपनी कहर बरपाती गेंदों से केवल 32 रन देकर चार विकेट लिए और श्रीलंकाई टीम 73 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह भारत ने 317 रन के विशाल अंतर से मैच जीता।

गंभीर ने सीरीज में मोहम्‍मद सिराज के प्रदर्शन पर अपने विचार प्रकट करते हुए कहा, 'मेरे ख्‍याल से विराट कोहली से काफी थे मोहम्‍मद सिराज। वहां संयुक्‍त रूप से मैन ऑफ द सीरीज देना चाहिए था क्‍योंकि सिराज ने इन बल्‍लेबाजों के लिए मददगार पिच पर बेहतरीन गेंदबाजी की। मैं जानता हूं कि हम हमेशा बल्‍लेबाजों की तरफ आकर्षित हाते हैं कि वो बड़े शतक जमाएं, लेकिन मेरे ख्‍याल से इस पूरी सीरीज में सिराज शानदार गेंदबाज रहे हैं।'

पूर्व भारतीय ओपनर गंभीर ने ध्‍यान दिलाया कि सिराज भले ही पारी में पांच विकेट लेने से चूक गए हो, लेकिन पूरी सीरीज में उन्‍होंने नई गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। गंभीर ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से बड़ी बात यह नहीं कि वो चार-पांच विकेट लेते। आगे भी ले सकते हैं। नई गेंद के साथ उन्‍होंने कितनी शानदार गेंदबाजी की। हर मैच में वो अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे।' बता दें विराट कोहली को तीन मैचों में 141.50 की औसत से 283 रन बनाने के लिए प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया, जिसमें दो शतक शामिल हैं। मोहम्‍मद सिराज ने 3 मैचों में 9 विकेट लिए और वो सीरीज में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

गौतम गंभीर का मानना है कि सिराज लंबे समय के लिए भारत के काम आएंगे। उन्‍होंने कहा, 'मेरे ख्‍याल से सिराज भव‍िष्‍य के खिलाड़ी हैं। वो ऐसे हैं, जिन पर भारत लंबे समय तक ध्‍यान रख सकता है। वो नई गेंद और पुरानी गेंद दोनों से कमाल कर सकता है। वो प्रत्‍येक सीरीज के बाद बेहतर हो रहे हैं। तो यह काफी सकारात्‍मक बात है।' गंभीर ने ध्‍यान दिलाया कि मोहम्‍मद सिराज ने 10 ओवर का स्‍पेल बिना ब्रेक के डाला और इस दौरान अपनी गति से कोई समझौता नहीं किया।

गंभीर ने कहा, 'देखिए सिराज ने क्‍या किया। 10 ओवर का स्‍पेल। उसने बस एक ओवर का ब्रेक लिया। कितने तेज गेंदबाज ऐसा करते हैं? 10वां ओवर उसने रजित को किया, उसने उतनी ही तेज गेंदें डाली, जितनी पहले ओवर में की थी।'

यह भी पढ़ें: ICC टूर्नामेंट में क्यों फ्लॉप हो रही है टीम इंडिया? Robin Uthappa ने बताई बड़ी वजह

यह भी पढ़ें: दुनिया नहीं भूलेगी तिरुवनंतपुरम वनडे, ऐतिहासिक मैच में एक-दो नहीं बने 5 बड़े रिकॉर्ड्स