Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: Hardik Pandya की गैर-मौजूदगी में कौन सा खिलाड़ी है सबसे महत्‍वपूर्ण? हरभजन सिंह ने किया बड़ा खुलासा

भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि हार्दिक पांड्या की गैर-मौजूदगी में सूर्यकुमार यादव का प्‍लेइंग 11 में रहना महत्‍वपूर्ण हैं। हार्दिक पांड्या को बांग्‍लादेश के खिलाफ टखने में चोट लगी जिसके बाद वो क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। हार्दिक पांड्या का रविवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच खेलना नामुमकिन हैं। जानें हरभजन सिंह ने इस बारे में अपनी क्‍या राय रखी।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 26 Oct 2023 03:06 PM (IST)
Hero Image
हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में सूर्या हैं महत्‍वपूर्ण

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि हार्दिक पांड्या की गैर-मौजूदगी में सूर्यकुमार यादव की भूमिका प्‍लेइंग 11 में महत्‍वपूर्ण हो जाती है। हार्दिक पांड्या को बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच के दौरान टखने में चोट लगी थी।

हार्दिक पांड्या चोटिल होने के कारण न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में शिरकत नहीं कर सके थे। अब उनका रविवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ खेलना भी मुश्किल है। सूर्यकुमार यादव ने कीवी टीम के खिलाफ प्‍लेइंग 11 में हार्दिक पांड्या की जगह ली थी। सूर्या 2 रन बनाकर रन आउट हुए थे।

एक और मौका मिलने की उम्‍मीद

हार्दिक पांड्या इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच में अनफिट रहे हैं और ऐसे में सूर्यकुमार यादव को एक और मौका मिलने की उम्‍मीद है। हरभजन सिंह ने बताया कि हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव का क्‍या महत्‍व है।

हरभजन सिंह ने क्‍या कहा

हार्दिक पांड्या का अगले दो मैचों में खेलना मुश्किल है। पांड्या की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव बहुत महत्‍वपूर्ण बन जाते हैं। वो नंबर-6 की अहम पोजीशन पर बल्‍लेबाजी करेंगे। वो पिछले मैच में थोड़े दुर्भाग्‍यशाली रहे। वो विराट कोहली के साथ खेलते हुए गलत तरह से रन आउट हो गए।

अगर सूर्यकुमार यादव क्रीज पर जमते तो न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच इतनी दूर तक नहीं जाता। विराट कोहली जब तक क्रीज पर नहीं थे, तब तक चिंता की बात नहीं थी, लेकिन सूर्या इस टीम के अहम सदस्‍य हैं। मेरा मानना था कि अगर उन्‍हें मौका मिलेगा तो इस रन आउट की भरपाई कर देंगे। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में वनडे सीरीज में उनका प्रदर्शन शानदार था।

भारत-इंग्‍लैंड की भिड़ंत

भारतीय टीम रविवार को अपना अगला मैच गत चैंपियन इंग्‍लैंड के खिलाफ खेलेगी। यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में खेला जाएगा। ऐसी खबरें हैं कि इस मैच में भारतीय टीम रविचंद्रन अश्विन को प्‍लेइंग 11 में जगह दे सकती है। अगर अश्विन को मौका मिला तो शमी या सिराज में से किसी को बाहर बैठना पड़ सकता है।