Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ड्रॉप इन पिच, अमेरिका में क्रिकेट और वार्म अप मैच को लेकर क्या बोले रोहित शर्मा? जानिए डिटेल्स

भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 1 जून को अभ्यास मैच खेलना है। इस मैच के जरिए टीम इंडिया की कोशिश अपने संयोजन को परखने और अमेरिका के हालात से हिसाब से अपने आप को ढालने की होगी। इसके बाद टीम इंडिया पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी। रोहित शर्मा ने बताया है कि वह इस मैच से पहले किन बातों पर ध्यान दे रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 31 May 2024 09:26 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी कर रहे हैं

 न्यूयॉर्क,जागरण न्यूज : बांग्लादेश के विरुद्ध अभ्यास मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले उनकी टीम को नसाऊ काउंटी स्टेडियम की पिच और परिस्थितियों से जल्द से जल्द सामंजस्य बिठाने की आवश्यकता है।

भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 1 जून को अभ्यास मैच खेलना है। इस मैच के जरिए टीम इंडिया की कोशिश अपने संयोजन को परखने और अमेरिका के हालात से हिसाब से अपने आप को ढालने की होगी।

यह भी पढ़ें- Virat Kohli की T20 World Cup 2024 में पोजिशन पर सस्‍पेंस खत्‍म, Suresh Raina ने बताया किस नंबर पर खेले 'किंग'

हालत समझने की कोशिश

मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने नेट्स पर अभ्यास किया। वार्मअप मैच से पहले रोहित ने कहा, "हम यहां की परिस्थितियों को समझने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि हम यहां पहले कभी नहीं खेले हैं। हम यहां की परिस्थितियों का पूरा लाभ उठाने की कोशिश करेंगे। पांच जून को जब हम आयरलैंड से पहला मैच खेलेंगे तो यहां की परिस्थितियों में ढल चुके होंगे।"

भारतीय टीम के सामने ड्रॉप इन पिचों के अनुकूल ढलने की चुनौती होगी। इस पर रोहित ने कहा, "ये केवल मैदान और पिच को समझकर लय में आने के बारे में हैं। यह खुला मैदान है। जब हम यहां आएंगे और पहला मैच खेलेंगे। मैं इसका इंतजार नहीं कर सकता।"

नौ जून का इंतजार

भारत को अपना पहला मैच पांच जून को खेलना है। इसके बाद टीम इंडिया को अपना अगला मैच नौ जून को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस पर पूरी दुनिया की नजरें होती हैं। भारत और पाकिस्तान की प्रतिद्वंदिता क्रिकेट की सबसे कड़ी और रोमांचित करने वाली प्रतिद्वंदिता है। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने अभी तक भारत को एक ही बार हराया है।

यह भी पढ़ें- 'टीम इंडिया का कोच तो भारत का ही हो', पार्थिव पटेल के बाद एक और पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने उठाई देशी कोच की मांग