Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोलंबो में Rohit Sharma का एक और धमाका, नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि; पीछे छूटे सचिन तेंदलुकर और हाशिम अमला

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे सुपर-4 राउंड के मुकाबले में खास मुकाम हासिल कर लिया है। हिटमैन ने बतौर ओपनर वनडे क्रिकेट में अपने 8 हजार रन पूरे कर लिए हैं। रोहित ने सचिन तेंदुलकर और हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है। रोहित ने एकदिवसीय क्रिकेट में 10 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 12 Sep 2023 04:54 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा ने एक और बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्कRohit Sharma IND vs SL: कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में रोहित शर्मा बल्ले से गदर मचा रहे हैं। पाकिस्तान के बाद हिटमैन उसी मैदान पर श्रीलंका के बॉलिंग अटैक की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। रोहित ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया है। भारतीय कप्तान ने खास मामले में सचिन तेंदुलकर और हाशिम अमला को एकसाथ पीछे छोड़ दिया है।

रोहित के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में अर्धशतक पूरा करने के साथ ही खास मुकाम भी हासिल कर लिया है। हिटमैन ने अपनी पारी के दौरान 52 रन बनाते ही बतौर सलामी बल्लेबाज वनडे क्रिकेट में अपने 8 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं।

रोहित ने यह मुकाम 160वीं एकदिवसीय पारी में हासिल किया है। हिटमैन ने इस मामले में सचिन तेंदुलकर और हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है। सचिन ने ओपनर के तौर पर वनडे में अपने 8 हजार रन 179वीं पारी में पूरे किए थे। वहीं, अमला ने यह उपलब्धि 173वें मैच में हासिल की थी।

वनडे में रोहित बने 10 हजारी

रोहित शर्मा ने इसी मैच में एक और बड़े रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया है। हिटमैन ने एकदिवसीय क्रिकेट में अपने 10 हजार रन पूरे कर लिए हैं। रोहित ने यह मुकाम अपनी 241वीं पारी में हासिल किया है। रोहित वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने हैं। इस लिस्ट में रोहित से आगे सिर्फ विराट कोहली हैं, जिन्होंने यह उपलब्धि 205वीं पारी में हासिल की थी।

यह भी पढ़ेंलहराई, बलखाई और बैटर का ऑफ स्टंप ले उड़ी Chahal की 'ड्रीम बॉल', काउंटी क्रिकेट में IND स्पिनर का धमाकेदार आगाज

पाकिस्तान के खिलाफ भी बोला था रोहित का बल्ला

पाकिस्तान के खिलाफ भी रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला था। हिटमैन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पड़ोसी मुल्क के खिलाफ 49 गेंदों पर 56 रन की तेज तर्रार पारी खेली थी। रोहित ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और चार गगनचुंबी छक्के जमाए थे।