Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रीलंका से हार के बाद Pak को लगा एक और तगड़ा झटका, स्टार बॉलर मिस कर सकता है World Cup 2023 के शुरुआती मैच

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने नसीम शाह और हैरिस रऊफ की फिटनेस पर बड़ा अपडेट दिया है। बाबर का कहना है कि रऊफ काफी तेजी से रिकवर कर रहे हैं और वह वर्ल्ड कप तक फिट हो जाएंगे। हालांकि पड़ोसी मुल्क के कैप्टन ने बताया है कि नसीम शाह भारत की धरती पर होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 15 Sep 2023 01:06 PM (IST)
Hero Image
बाबर आजम ने नसीम शाह की फिटनेस पर बड़ा अपडेट दिया है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान का एशिया कप 2023 का फाइनल खेलने का सपना चकनाचूर हो चुका है। सुपर-4 राउंड के अपने आखिरी मुकाबले में बाबर आजम एंड कंपनी को श्रीलंका के हाथों रोमांचक मैच में 2 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। एशिया कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह पर वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती मैचों से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। इस बात की जानकारी खुद कप्तान बाबर आजम ने दी है।

नसीम शाह की फिटनेस बनी समस्या

श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने नसीम शाह और हैरिस रऊफ की फिटनेस पर बड़ा अपडेट दिया। उन्होंने बताया कि रऊफ काफी तेजी से रिकवर कर रहे हैं, लेकिन नसीम शाह की फिटनेस पर बड़ा सवाल है। उन्होंने कहा, "मैं आपको बात में बताऊंगा... इस समय अपना प्लान बी नहीं बताना चाहता हूं। हालांकि, हैरिस रऊफ की स्थिति ज्यादा खराब नहीं है। उनको थोड़ा बहुत सिर्फ साइड स्ट्रेन है, लेकिन वह वर्ल्ड कप से पहले रिकवर हो जाएंगे।"

नसीम शाह की फिटनेस पर बात करते हुए बाबर ने कहा, "नसीम शाह ने कुछ मैच मिस किए हैं, मुझे नहीं पता है कि उनको रिकवर होने में कितना समय लगेगा, लेकिन मेरे हिसाब से नसीम शाह वर्ल्ड कप के बाद के मैचों के लिए उपलब्ध होंगे। देखते हैं क्या होता है।"

यह भी पढ़ेंPAK vs SL: Asia Cup से बाहर होने पर टूटा Babar Azam का दिल, हार के बाद इन पर निकाली भड़ास

कंधे की चोट से परेशान नसीम

नसीम शाह को एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में भारत के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कंधे में चोट लगी थी, जिसके चलते वह उस मैच में बैटिंग करने भी नहीं उतरे थे। इसके साथ ही वह श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहे थे। नसीम शाह ने पिछले कुछ समय में पाकिस्तान के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की है और वह एशिया कप में भी शानदार लय में दिखाई दिए थे।