Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: Team India को लगा जोर का झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ यह स्टार बल्लेबाज; KS Bharat की हुई टीम में एंट्री

बीसीसीआई ने अपने एक्स अकाउंट पर अपडेट देते हुए बताया है कि ईशान किशन निजी कारणों के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ईशान किशन की रिप्लेसमेंट के तौर पर केएस भरत की टीम में एंट्री हुई है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होना है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 17 Dec 2023 04:38 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: ईशान किशन टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीIshan Kishan IND vs SA: साउथ अफ्रीका की धरती से भारतीय टीम के लिए एक के बाद एक बुरी खबर सामने आ रही है। दीपक चाहर के वनडे और मोहम्मद शमी के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद टीम इंडिया को अब एक और झटका लगा है। विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन अब टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। ईशन ने निजी कारणों का हवाला देते हुए सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है।

ईशान किशन हुए बाहर

दरअसल, बीसीसीआई ने अपने एक्स अकाउंट पर अपडेट देते हुए बताया है कि ईशान किशन निजी कारणों के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। भारतीय बोर्ड के मुताबिक ईशान ने बीसीसीआई से रिक्वेस्ट करते हुए खुद को रिलीज करने को कहा है। ईशान को वनडे टीम में जगह नहीं दी गई है, जबकि टी-20 सीरीज में भी उनको खेलने का मौका नहीं मिला था।

— BCCI (@BCCI) December 17, 2023

भरत लेंगे ईशान की जगह

ईशान किशन की रिप्लेसमेंट के तौर पर केएस भरत की टीम में एंट्री हुई है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होना है। सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क में खेला जाना है। वहीं, दूसरा टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका की धरती पर आजतक कभी भी टेस्ट सीरीज को अपने नाम नहीं किया है।

यह भी पढ़ें- IND vs SA 1st ODI: Arshdeep Singh ने जोहान्सबर्ग में उगली आग, ODI में पहली बार ‘पांच विकेट लेकर जमाई धाक; मुंह ताकते रह गए अफ्रीकी बल्लेबाज

मोहम्मद शमी भी हो चुके हैं बाहर

ईशान किशन से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी पूरी तरह से फिट नहीं होने की वजह से दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। शमी के साथ-साथ दीपक चाहर भी निजी कारणों की वजह से वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। दीपक की जगह पर आकाशदीप को एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है।