Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kohli-Rohit नहीं इस दिग्गज बल्लेबाज को Shubman Gill ने बताया सबसे महान खिलाड़ी, बोले- उनको देखकर शुरू किया क्रिकेट खेलना

शुभमन गिल ने सचिन तेंदुलकर को सबसे महान बल्लेबाज बताया है। सचिन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल करियर में कई बड़े मुकाम हासिल किए। सचिन शतकों की सेंचुरी लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी मास्टर ब्लास्टर के ही नाम है। वनडे में पहला दोहरा शतक भी सचिन के बल्ले से आया था।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 04 Dec 2023 04:24 PM (IST)
Hero Image
शुभमन गिल ने सबसे महान बल्लेबाज का नाम बताया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। शुभमन गिल का बल्ला इन दिनों इंटरनेशनल क्रिकेट में जमकर बोल रहा है। पंजाब के इस युवा बल्लेबाज ने बेहद कम उम्र में 22 गज की पिच पर अब तक काफी नाम कमाया है। वर्ल्ड कप 2023 में भी गिल अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी को लेकर खूब चर्चा में रहे। इस बीच, गिल ने उस बल्लेबाज के नाम का खुलासा किया है, जिसको वह इस खेल का सबसे महान बैटर मानते हैं।

गिल की नजर में सबसे महान बैटर कौन?

शुभमन गिल से एक इवेंट के दौरान सवाल पूछा गया कि उनकी नजर में दुनिया का सबसे महान बल्लेबाज कौन है? इसके जवाब में गिल ने सचिन तेंदुलकर का नाम लिया। उन्होंने कहा, "यह काफी मुश्किल सवाल है। मैं यह कहूंगा कि मेरे लिए सबसे महान बैटर सचिन सर हैं, क्योंकि उनकी वजह से ही मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया।" बता दें कि गिल पहले भी सचिन तेंदुलकर की कई मौके पर जमकर तारीफ कर चुके हैं।

सचिन के बेमिसाल आंकड़े

सचिन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल करियर में कई बड़े मुकाम हासिल किए। सचिन शतकों की सेंचुरी लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी मास्टर ब्लास्टर के ही नाम है। 50 ओवर के फॉर्मेट में पहला दोहरा शतक भी सचिन के बल्ले से साउथ अफ्रीका के खिलाफ आया था।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: बतौर कप्तान Suryakumar Yadav में हैं हार्दिक पांड्या से ज्यादा खूबियां, जानें क्यों साबित हो सकते है बेहतर T20I Captain?

वर्ल्ड कप में दमदार रहा गिल का प्रदर्शन

शुभमन गिल का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में शानदार रहा। गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट में खेले 9 मैचों में 44.25 की औसत और 106 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 354 रन कूटे। गिल ने इस मेगा इवेंट में चार अर्धशतक भी जमाए। सलामी बल्लेबाज का टूर्नामेंट में सर्वाधिक स्कोर 92 रहा। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी गिल ने 80 रन की तेज तर्रार पारी खेली थी।