Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'वो दबाव बनाते हैं, ऑरेंज कैप आपको IPL नहीं जिता सकती है', Virat Kohli के बारे में CSK के खिलाड़ी ने ये क्‍या कह दिया

आईपीएल 2024 का समापन कोलकाता नाइटराइडर्स के चैंपियन बनने के साथ हो गया। केकेआर ने फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया और तीसरी बार खिताब जीता। मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी हुई जिसमें ऑरेंज कैप विजेता आरसीबी के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली बने। कोहली ने आईपीएल 2024 में 741 रन बनाए। सीएसके के पूर्व खिलाड़ी ने कोहली पर तंज कसा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 27 May 2024 05:01 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली को ऑरेंज कैप दी गई (Pic Credit- X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। कोलकाता नाइटराइडर्स के चैंपियन बनने के साथ ही आईपीएल 2024 का समापन हो गया। केकेआर ने चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए निर्णायक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से मात दी।

केकेआर के चैंपियन बनने के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी हुई, जिसमें विराट कोहली को ऑरेंज कैप से सम्‍मानित किया गया। आरसीबी के स्‍टार बैटर विराट कोहली ने आईपीएल 2024 में 741 रन बनाए। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पूर्व बल्‍लेबाज अंबाती रायुडू ने विराट कोहली पर जोरदार तंज कसा है।

रायुडू आईपीएल 2024 में आरसीबी के बाहर होने के बाद लगातार फ्रेंचाइजी को ट्रोल कर रहे हैं। अब उन्‍होंने विराट कोहली पर यह कहते हुए ताना कसा कि ऑरेंज कैप आपको खिताब नहीं जिताएगी बल्कि टीम का एकजुट प्रदर्शन ट्रॉफी दिलाएगा।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Prize Money: चैंपियन KKR पर हुई करोड़ों की बारिश, रनर्स-अप टीम भी हुई मालामाल, देखिए अवॉर्ड्स की लिस्ट

रायुडू ने क्‍या कहा

अंबाती रायुडू इस समय आईपीएल के प्रसारणकर्ता चैनल में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं। उन्‍होंने बातचीत में कहा, ''केकेआर टीम को शुभकामनाएं, जिनके पास नरेन, रसेल और स्‍टार्क जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी हैं और उन्‍होंने टीम की जीत में उम्‍दा योगदान भी दिया। इस तरह टीम आईपीएल जीतती है। हमने सालों से यह देखा है। ऐसा नहीं कि ऑरेंज कैप आपको आईपीएल जिताती है, लेकिन कई खिलाड़‍ियों का प्रदर्शन आपको जीत दिलाता है।''

विराट कोहली को अहम सलाह

यही नहीं, अंबाती रायुडू ने विराट कोहली को एक खास सलाह भी दी है। उन्‍होंने कहा कि कोहली को अपना स्‍तर थोड़ा कम करना चाहिए क्‍योंकि टीम के अन्‍य बल्‍लेबाज उनके प्रदर्शन का मेल करने के लिए दबाव महसूस करते हैं।

सीएसके के पूर्व बैटर ने कहा, ''विराट कोहली दिग्‍गज और टीम के लीजेंड हैं। उन्‍होंने बहुत ऊंचे मापदंड तय कर रखे हैं, जिससे युवाओं पर दबाव बढ़ता है कि उनके जैसा कमाल करें। विराट कोहली को अपना स्‍तर थोड़ा कम करने की जरुरत है ताकि ड्रेसिंग रूम में युवा अच्‍छी मानसिकता में हो।''

एलिमिनेटर में खत्‍म हुआ आरसीबी का सफर

बता दें कि आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए करिश्‍माई प्रदर्शन किया था। फाफ डू प्‍लेसी के नेतृत्‍व वाली आरसीबी ने शुरुआती आठ मैचों में केवल एक जीत दर्ज की थी। इसके बाद उसने लगातार छह मैच जीतकर प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की की। फिर आईपीएल के एलिमिनेटर मैच में उसे राजस्‍थान रॉयल्‍स से शिकस्‍त मिली और उसका सफर यही समाप्‍त हो गया।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Orange Cap: Virat Kohli के सिर सजी ऑरेंज कैप, जानिए टूर्नामेंट में किस सीजन किसने बनाए सबसे ज्यादा रन