Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PBKS vs SRH: अपने आखिरी मैच में नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी पंजाब किंग्स, जानें Sam Curran की जगह किसे मिला मौका

पंजाब किंग्स ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ट्वीट शेयर किया जिसमें उन्होंने ये एलान किया कि टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में टीम की कप्तानी करेंगे। जितेश शर्मा को सैम करन की जगह टीम की कमान सौंपी गई हैं क्योंकि सैम करन इंटरनेशनल ड्यूटी के चलते इंग्लैंड लौट चुके हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sat, 18 May 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
SRH vs PBKS: Jitesh Sharma करेंगे पंजाब किंग्स के आखिरी मैच में टीम की कप्तानी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। पंजाब किंग्स की टीम मौजूदा सीजन में अब तक 13 मैचों में से सिर्फ पांच ही मैच में जीत हासिल कर सकी है, जबकि 8 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। अब पंजाब किंग्स को अपना आखिरी लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 19 मई को खेलना है। इस मैच से पहले पंजाब किंग्स ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक बड़ा एलान किया।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने आखिरी मैच में पंजाब किंग्स नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी। आइए जानते हैं कौन पंजाब किंग्स की कप्तानी करता हुआ नजर आएगा।

SRH vs PBKS: Jitesh Sharma करेंगे पंजाब किंग्स के आखिरी मैच में टीम की कप्तानी

दरअसल, आईपीएल 2024 (IPL 2024) के शुरुआत में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम की कप्तानी कर रहे थ, लेकिन बीच सीजन इंजरी के चलते उनकी जगह सैम करन को टीम की कमान सौंपी गई। सैम करन (Sam Curran) की कप्तानी में पंजाब किंग्स ने कुछ मैच जीते, तो ज्यादातर मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी। अब सैम करन पाकस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच खेले जाने वाली टी20 सीरीज के लिए अपने घर लौट चुके हैं, जिसकी वजह से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले जाने वाले पंजाब किंग्स के आखिरी मैच में वह कप्तानी नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: T20 world Cup से पहले साउथ अफ्रीका को मिला नया कप्तान, SA20 लीग में रन बरसाने वाले को मिली जगह

जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को सैम करन की जगह पंजाब किंग्स का कप्तान बनाया गया है। पंजाब किंग्स ने अपने एक्स पर इसकी जानकारी दी। जितेश शर्मा अब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में पंजाब किंग्स की कप्तानी करेंगे।

ऐसा रहा जितेश शर्मा का IPL 2024 में प्रदर्शन

पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने आईपीएल 2024 में अब तक खेले गए 13 मैचों में 155 रन बनाए। मौजूदा सीजन में जितेश कुछ खास परफॉर्म नहीं कर सके। वहीं, आईपीएल करियर में जितेश ने 39 मैच खेले है, जिसमें उनके बल्ले से 698 रन निकले हैं। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 49 रन का है।