Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs NZ: Glenn Phillips ने गेंद से लूटी महफिल, महमूदुल हसन ने खेली शानदार पारी; पहले दिन बांग्लादेश ने दी न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जाकिर हसन महज 12 रन बनाकर चलते बने। जाकिर को एजाज पटेल ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद महमूदुल ने नजमुल हुसैन शांतो के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 9 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 310 रन लगा दिए हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 28 Nov 2023 06:28 PM (IST)
Hero Image
BAN vs NZ: पहले दिन ग्लेन फिलिप्स ने झटके चार विकेट

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच का फर्स्ट डे मिलाजुला रहा। बांग्लादेश की ओर से महमूदुल हसन जॉय ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 86 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, न्यूजीलैंड की तरफ से ग्लेन फिलिप्स ने गेंद से कहर बरपाते हुए चार विकेट अपने नाम किए। दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 9 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 310 रन लगा दिए हैं।

महमूदुल ने खेली शानदार पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जाकिर हसन महज 12 रन बनाकर चलते बने। जाकिर को एजाज पटेल ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद महमूदुल ने नजमुल हुसैन शांतो के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई।

शांतो को 37 रन बनाने के बाद ग्लेन फिलिप्स का शिकार बने। मोमिनुल हक ने 37 रन की दमदार पारी खेली, लेकिन वह अच्छी शुरुआत को बड़ी इनिंग में तब्दील नहीं कर सके। महमूदुल 166 गेंदों का सामना करने के बाद 86 रन बनाकर ईश सोढ़ी का शिकार बने।

यह भी पढ़ेंBAN vs NZ: Ajaz Patel की घूमती गेंदों का चला जादू, पूरा किया टेस्ट क्रिकेट में विकेटों का 'अर्धशतक'; नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

ग्लेन फिलिप्स ने बरपाया कहर

आमतौर पर अपने बल्ले से बड़े-बड़े शॉट्स लगाने के लिए मशहूर ग्लेन फिलिप्स ने गेंद से कमाल दिखाया। फिलिप्स ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार बड़े विकेट अपने नाम किए। फिलिप्स ने शांतो, मोमिनुल हक, शाहदत हुसैन और नुरुल हसन को पवेलियन की राह दिखाई। फिलिप्स के आगे बांग्लादेश के बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए और अपना विकेट गंवाकर चलते बने।

अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके बल्लेबाज

बांग्लादेश के बल्लेबाज टेस्ट के पहले दिन अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे। शांतो 35 गेंदों पर 37 रन बनाने के बाद अपना विकेट गंवा बैठे, तो मोमिनुल हक भी 37 रन बनाने के बाद फिलिप्स की गेंद पर कैच थमाकर चलते बने।

मुश्फिकुर रहीम ने अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया और वह सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हुए। नुरुल हसन भी 29 रन बनाने के बाद चलते बने। दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 9 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 310 रन लगा दिए हैं। फिलिप्स के अलावा काइल जेमिसन और एजाज पटेल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।