Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ Vs ENG: द ओवल में आया Ben Stokes के नाम का तूफान, तीसरे ODI में इंग्लैंड ने हासिल की रिकॉर्ड तोड़ जीत

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आज लंदन के केनिंग्टन द ओवल में सीरीज का तीसरा वनडे मैच खेला गया। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 124 गेंदों में 146.77 के स्ट्राइक रेट से 15 चौके और 9 छक्कों लगाकर 182 जड़े कई बड़े रिकॉर्ड्स पर अपना नाम लिखवाया। ऐसे में इंग्लैंड ने 181 रन से जीता मुकाबला।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
बने स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए तूफानी पारी खेली। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। England beat New Zealand in 3rd ODI: न्यूजीलैंड की टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच आज लंदन के केनिंग्टन द ओवल में सीरीज का तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने 181 रन से जीता मुकाबला। 

गोल्डन डक आउट हुए बेयरस्टो-

इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जॉनी बेयरस्टो और डेविड मालन ने पारी का आगाज किया। ओवर की पहली ही गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने जॉनी बेयरस्टो को पवेलियन भेजा। इसके बाद 13 रन पर टीम ने जो रूट का विकेट गंवाया।

मालन और स्टोक्स ने खेली तूफानी पारी-

इसके बाद क्रीज पर डेविड मालन और बेन स्टोक्स ने तीसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड तोड़ पार्टनरशिप की। दोनों ने मिलकर 165 गेंदों में 199 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। दुर्भाग्य रहा कि मालन अपना शतक पूरा करने से चूक गए और 95 गेंदों में 12 चौके और एक छक्का के साथ 96 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

ये भी पढ़ें:- NZ Vs ENG: World Cup से पहले Ben Stokes ने बल्ले से मचाया गदर, जड़ा तूफानी शतक, लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार

वर्ल्ड कप से पहले स्टोक्स की वापसी-

इसके बाद जोस बटलर और स्टोक्स ने चौथे विकेट के लिए 46 गेंदों में 78 रन जोड़े। बाद में स्टोक्स ने लियाम लिविंगस्टोन पांचवें विकेट के लिए 30 गेंदों में 46 रन जोड़े। वनडे वर्ल्ड कप से पहले स्टोक्स ने शानदार वापसी की।

स्टोक्स ने तोड़े कई रिकॉर्ड-

स्टोक्स ने इस मैच में 124 गेंदों में 146.77 के स्ट्राइक रेट से 15 चौके और 9 छक्कों लगाकर अपने बल्ले से 182 रन जड़े। स्टोक्स वनडे में 12वां सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। स्टोक्स की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य रखा है। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 5, बेन लिस्टर ने 3, लॉकी फर्ग्यूसन और ग्लेन फिलिप्स ने 1-1 विकेट चटकाए। 

न्यूजीलैंड की पारी-

न्यूजीलैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। टीम के लिए सबसे ज्यादा ग्लेन फिलिप्स 76 गेंदों में 94.74 के स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 2 छक्के के साथ 72 रन बनाए। फिलिप्स ने जैमीसन के साथ सातवें विकेट के लिए 57 रन जोड़े। गेंदबाजी में इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स और लियाम लिविंगस्टोन ने 3, रीस टॉपले ने 2, सैम कुरेन और मोइन अली ने 1-1 विकेट लिए।