Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DU के छात्र ने सुनाई हादसे की आपबीती, बर्थडे पर शराब पार्टी के लिए रेंट पर ली थी लग्जरी कार; खौफनाक था मंजर

Delhi Accident राजधानी दिल्ली में हुए दर्दनाक हादसे में डीयू के एक छात्र की मौत हो चुकी है जबकि कई छात्र अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। एक घायल छात्र ने हादसे की आपबीती सुनाई है। उसने बताया कि ऐश्वर्य पांडे के जन्मदिन पर अचानक पार्टी का प्लान बना था। उन्होंने शराब पार्टी के लिए 15 सौ रुपये में एक लग्जरी कार किराए पर ली थी।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 10:42 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में हुए दर्दनाक हादसे में एक युवक की मौत हो गई। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Delhi Accident जन्मदिन पर दोस्तों के साथ पार्टी के लिए गुरुग्राम के पब में गए दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) DU के छात्र की लौटने के दौरान गुरुवार को राजधानी में सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसा सुबह करीब छह बजे उस समय हुआ, जब डीयू का यह छात्र अपने दोस्तों के साथ शांति वन-गीता कॉलोनी रोड से गुजर रहा था।

पुलिस ने आरोपी कार चालक को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन आरोपित को उसी दिन जमानत मिल गई थी।

बताया गया कि शराब के नशे में मोबाइल फोन पर गाना बदलने के दौरान कार चला रहे युवक का ध्यान बंट गया और तेज रफ्तार कार सड़क के किनारे रेलिंग से जा टकराई। इस हादसे में उसके साथ कार में मौजूद पांच दोस्तों में से चार घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है।

ऐश्वर्य पांडे का था जन्मदिन

डीसीपी उत्तरी जिला मनोज कुमार मीणा के अनुसार, मूलतः इटावा के अशोक नगर निवासी डीयू के दयाल सिंह कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्र ऐश्वर्य पांडे का बुधवार को जन्मदिन था। उसने दोस्तों के साथ जश्न मनाने की योजना बनाई और शादीपुर से 1500 रुपये में एक रात के लिए हुंडई वेन्यू कार किराये पर ली। वह अपने दोस्तों केशव, अश्विनी पांडे, कृष्णा, उज्ज्वल और ऐश्वर्य मिश्रा के साथ गुरुग्राम के पब में गया। वहां सभी ने रात भर शराब पार्टी की और तड़के दिल्ली लौट आए।

कोतवाली थाना क्षेत्र में स्लिप रोड से तेज रफ्तार में गीता कॉलोनी फ्लाईओवर पर चढ़ने के दौरान कार चला रहे ऐश्वर्य मिश्रा ने मोबाइल पर गाना बदलने का प्रयास किया। तभी उसने कार से अपना नियंत्रण खो दिया, जिससे कार साइड रेलिंग पर चढ़ गई। रेलिंग का राड कार के आगे के शीशे को भेदते हुए कार में घुस गया।

घायलों को ऑटो से पहुंचाया था अस्पताल

वहीं, हादसा होने पर जिन छात्रों को कम चोट लगी थी, उन्होंने गंभीर रूप से घायल ऐश्वर्य पांडे, ऐश्वर्य मिश्रा और अश्विनी पांडे को ऑटो से लोकनायक अस्पताल पहुंचाया और पुलिस को सूचना दी। इलाज के दौरान ऐश्वर्य पांडे की मौत हो गई, जबकि ऐश्वर्य मिश्रा वेंटिलेटर पर है और अश्विनी पांडे की हालत भी गंभीर बनी हुई है, उसके स्वजन ने बताया कि उसे सिर में गंभीर चोट लगी है।

यह भी पढ़ें- कैमरे में कैद हुआ खौफनाक मंजर, Video देख कांपी हर किसी की रूह; तेज रफ्तार में SUV कार से टकराई थी बाइक

बताया गया कि ऐश्वर्य पांडे के माता-पिता की पूर्व में मौत हो चुकी है। अस्पताल में घायल छात्रों में से एक ने बताया कि हादसे के शिकार सभी युवक फर्स्ट ईयर के छात्र हैं। जन्मदिन का जश्न बाहर मनाने की कोई पूर्व योजना नहीं थी। बुधवार को ही उन्होंने अचानक पब में जाने और कार किराये पर लेने का फैसला किया था।

यह भी पढ़ें- Mathura Train Accident: दिल्ली-आगरा रेल ट्रैक चरमराया, युद्ध स्तर पर टीमें जुटीं; 42 ट्रेनों का मार्ग बदला

केशव दयाल सिंह कॉलेज में ही पढ़ता है, जबकि अश्विनी पांडे देशबंधु कॉलेज का छात्र है। तीन छात्र उत्तरी दिल्ली में एक फ्लैट में एक साथ रहते हैं, जबकि अन्य दो अन्य दक्षिणी दिल्ली में रहते हैं।