Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: भीषण गर्मी के चलते आंगनवाड़ी केंद्र 30 जून तक बंद रखने के आदेश, लाभार्थियों के घर तक पहुंचेगा राशन

दिल्ली सरकार ने भीषण गर्मी के चलते सभी आंगनवाड़ी केंद्रों को 30 जून तक बंद रखने का आदेश दिया है। दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट किया कि दिल्ली में चल रही लू के चलते सरकार ने राजधानी के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों को 1 जून 2024 से लेकर 30 जून 2024 तक बंद रखने का फैसला लिया है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 03 Jun 2024 03:05 PM (IST)
Hero Image
भीषण गर्मी के चलते आंगनवाड़ी केंद्र 30 जून तक बंद रखने के आदेश।

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने भीषण गर्मी के चलते सभी आंगनवाड़ी केंद्रों को 30 जून तक बंद रखने का आदेश दिया है। दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट किया कि दिल्ली में चल रही लू के चलते सरकार ने राजधानी के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों को 1 जून 2024 से लेकर 30 जून 2024 तक बंद रखने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान लाभार्थियों को राशन उनके घर तक पहुंचाया जाएगा।

कैलाश गहलोत ने ट्वीट किया- दिल्ली में चल रही भीषण गर्मी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली के सभी आंगनवाड़ी केंद्र 1 जून 2024 से 30 जून 2024 तक बंद रहेंगे। बच्चों और गर्भवती और स्तनपान कराने वाली माताओं की सुरक्षा और भलाई के लिए पूरक पोषण खाद्य सामग्री सीधे लाभार्थियों के दरवाजे पर टेक होम राशन (टीएचआर) के माध्यम से पहुंचाई जाएगी। इसमें 3-6 वर्ष की आयु के बच्चे भी शामिल हैं, जिन्हें केंद्र पर आमतौर पर गर्म पका हुआ भोजन मिलता है। मैंने सचिव, डब्ल्यूसीडी को आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने और दैनिक आधार पर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

— Kailash Gahlot (@kgahlot) June 3, 2024

ये भी पढ़ें- दिल्ली में जल संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने यमुना नदी बोर्ड को दिया बैठक करने का आदेश