Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: एक टन वजनी पटाखों का बना रखा था अवैध भंडार, दिल्ली पुलिस ने दी दबिश तो ऐसे खुला राज

दिल्ली पुलिस ने मध्य जिले के आनंद पर्वत इलाके में एक जनरल स्टोर से लगभग एक टन वजनी अवैध पटाखों का भंडार जब्त किया है। स्टोर के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित के पास पटाखे रखने का कोई वैध लाइसेंस नहीं था। पुलिस ने मामले में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है और उससे पूछताछ कर रही है।

By mohammed saqib Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 20 Sep 2024 03:43 PM (IST)
Hero Image
अवैध पटाखों के भंडार के साथ शख्स गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मध्य जिले की स्पेशल स्टाफ की टीम ने जनरल स्टोर में छिपाकर रखा हुआ लगभग एक टन वजनी अवैध पटाखों का भंडार जब्त करते हुए स्टोर के मालिक को गिरफ्तार किया है। जनरल स्टोर के मालिक ने बिना लाइसेंस के अवैध पटाखों का भंडार रखा हुआ था और किसी भी दुर्घटना को रोकने के लिए कोई सुरक्षा उपाय नहीं थे।

मध्य जिले के डीसीपी एम हर्षवर्धन के मुताबिक, 16 सितंबर को स्पेशल स्टाफ की टीम को आनंद पर्वत के थान सिंह नगर में बड़ी मात्रा में अवैध आतिशबाजी संग्रहीत होने की सूचना मिली थी। टीम ने सूचना वाले स्थान पर जाल बिछाया और मामले की पुष्टि होने के बाद छापेमारी की। टीम ने गोदाम से एक व्यक्ति को पकड़ा और गोदाम की जांच करने पर कार्डबोर्ड के डिब्बों में भारी मात्रा में अवैध पटाखे मिले।

आरोपी के पास नहीं था वैध लाइसेंस

आरोपित की पहचान जतिन अग्रवाल के रूप में हुई। पुलिस टीम ने जब उससे पटाखे रखने का लाइसेंस मांगा तो उसने बताया कि उसके पास न तो वैध लाइसेंस है और न ही उसने इसके लिए आवेदन किया था। जांच करने पर 47 विभिन्न प्रकार के पटाखे मिले। अवैध पटाखों का कुल वजन 995.410 किलोग्राम था। उसने यह भी बताया कि वह त्योहारी सीजन में बेचने के लिए एक सप्ताह पहले हरियाणा के पटौदी से पटाखे लेकर आया था। मामले में पुलिस ने पटाखों को जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- Make In India का कमाल! देर रात मॉल के बाहर लंबी लाइन और मचा हल्ला, पूछने पर पता चला ये हैं iPhone 16 के दीवाने