Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Fire: रोहिणी के एक बैंक्वेट हॉल में लगी भीषण आग, दमकल की 20 गाड़ियों ने बुझाई आग

Fire in Delhi राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। मौके पर पुलिस और दमकल विभाग की 20 गाड़िया भी पहुंच गई। आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। आग कैसे लगी है इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Fri, 21 Oct 2022 03:43 PM (IST)
Hero Image
रोहिणी के गॉड ग्रेस बैंक्वेट हॉल में लगी भीषण आग, 20 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची (फाइल फोटो)।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। रोहिणी सेक्टर तीन के गॉड ग्रेस बैंक्वेट हाल में शुक्रवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही समय में दो मंजिला बैंक्वेट हाल को पूरी तरह चपेट में ले लिया।

दमकल विभाग की 20 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। फिलहाल किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

प्राथमिक जांच में सामने आई आग लगने की वजह

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार दोपहर को बैंक्वेट हाल में अचानक आग लग गई। आग फैली तो पास रखा सिलेंडर फट गया और फिर आग काफी तेजी से फैलने लगी। इसके बाद दमकल विभाग की करीब दस गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

पुलिस मामले में जांच कर रही है। फिलहाल बैंक्वेट हाल से सभी गैस सिलेंडर को निकाल लिया गया है। दमकल विभाग के कर्मचारी कूलिंग के काम में जुटे हुए हैं।

5 अक्टूबर को गांधी नगर मार्केट में लगी थी आग

गांधी नगर मार्केट में 5 अक्टूबर की शाम को तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी। सूचना मिलते ही दमकल की 35 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची, गलियां संकरी होने की वजह से करीब तीन सौ मीटर पहले ही गाड़ियों को रोकना पड़ा। वहां से पाइप के जरिये इमारत तक 150 दमकलकर्मियों ने पानी पहुंचाया। करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

ये भी पढ़ें- Delhi Fire: इमारत के मेन गेट पर भाई ने गलती से लगा दिया था ताला, 15 घंटे बाद मिला शहनवाज का शव