Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamas-Israel War: युद्ध के बीच केंद्र सरकार ने उठाया बड़ा कदम, दिल्ली में इजराइल और फिलिस्तीन के....

हमास द्वारा इजरायल पर हमला (Israel Hamas War) करने के बाद से तनाव की स्थिति को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने इजरायल और फिलिस्तीन दूतावासों के बाहर सुरक्षा बेहद कर दी है। इजराइल दूतावास (Israeli Embassy) एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर तुगलक रोड इलाके में है। फिलिस्तीन दूतावास (Palestinian Embassy) चाणक्यपुरी इलाके में है। इन दोनों दूतावासों के बाहर पहले से ही सुरक्षाकर्मियों की तैनाती रहती है।

By Rakesh Kumar SinghEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 10 Oct 2023 10:35 PM (IST)
Hero Image
नई दिल्ली-एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर इजरायल दूतावास के पास बढ़ाई गई सुरक्षा।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। हमास द्वारा इजरायल पर हमला (Israel Hamas War) करने के बाद से तनाव की स्थिति को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने इजरायल और फिलिस्तीन दूतावासों के बाहर सुरक्षा बेहद कर दी है। इजरायल दूतावास (Israeli Embassy) एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर तुगलक रोड इलाके में है। फिलिस्तीन दूतावास (Palestinian Embassy) चाणक्यपुरी इलाके में है।

इन दोनों दूतावासों के बाहर पहले से ही सुरक्षाकर्मियों की तैनाती रहती है। हमास द्वारा इजरायल पर हमले के बाद दिल्ली पुलिस ने दोनों दूतावासों के बाहर सुरक्षा और कड़ी कर दी है। इन दोनों दूतावासों के बाहर एक-एक पीसीआर की 24 घंटे तैनात कर दी है, साथ ही पुलिस गश्त भी बढ़ा दी गई है।

पैरा मिलिट्री भी तैनात

एडिशनल पुलिस कमिश्नर विक्रमजीत सिंह के मुताबिक दोनों दूतावासों के बाहर दिल्ली पुलिस के अलावा पैरा मिलिट्री की भी तैनाती की गई है। तुगलक रोड थाना पुलिस व चाणक्यपुरी थाना पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- हमास से जंग के बीच नेतन्याहू ने फोन पर दी भारत को हालात की जानकारी, PM मोदी बोले- हर भारतीय इजरायल के साथ खड़ा

ये भी पढ़ें- Iran Supports Hamas: हथियार से लेकर पैसे तक... हमास का खुलकर साथ क्यों दे रहा ईरान?