Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घने कोहरे की चादर में लिपटा दिल्ली-एनसीआर, IGI एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी हुई जीरो; 50 से ज्यादा फ्लाइट्स प्रभावित

दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई हिस्से में घने कोहरे और कड़ाके की ठंड का सितम जनवरी माह के अंतिम दिन भी जारी है। घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी बेहद कम हो गई है। इसका असर सड़क रेल और हवाई परिवहन पर पड़ रहा है। सड़कों पर वाहन की रफ्तार धीमी हो गई है और देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

By Abhishek Tiwari Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 31 Jan 2024 07:38 AM (IST)
Hero Image
Delhi Weather Today: घने कोहरे की चादर में लिपटा दिल्ली-एनसीआर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई हिस्से में घने कोहरे और कड़ाके की ठंड का सितम जनवरी माह के अंतिम दिन भी जारी है। दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी बेहद कम हो गई है।

इसका असर सड़क, रेल और हवाई परिवहन पर पड़ रहा है। सड़कों पर वाहन की रफ्तार धीमी हो गई है और देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। 

विजिबिलिटी बेहद कम

जानकारी के मुताबिक, कोहरे की वजह से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर सुबह 6.30 बजे विजिबिलिटी का स्तर जीरो मीटर दर्ज किया गया है। इससे दिल्ली एयरपोर्ट पर 50 से ज्यादा फ्लाइट्स की उड़ान प्रभावित हुई है। वहीं, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है।

दिल्ली एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी

इस स्थिति के मद्देनजर, दिल्ली एयरपोर्ट ने बुधवार को एडवाइजरी जारी कर यात्रियों से अपनी फ्लाइट के उड़ान के समय से पहले संबंधित एयरलाइन से संपर्क करने की अपील की है। एयरपोर्ट की ओर से बताया गया कि घने कोहरे के चलते कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकता हैं। साथ ही यात्रियों को होने वाली किसी भी असुविधा के लिए खेद जताया है।

राजधानी में ठंड का तांडव जारी

दिल्ली के विभिन्न स्थानों में लोग आज जनवरी महीने के अंतिम दिन भी खुद को गर्म रखने के लिए अलाव के पास बैठे नजर आए। लोगों का कहना है कि हम खुद को गर्म रखने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं और यह ठंड फरवरी तक जारी रहेगी।

इससे पहले मंगलवार को भी ऐसी ही स्थिति देखी गई थी जब राजधानी और उत्तर भारत के कई हिस्सों में घना कोहरा छाया हुआ था, जिससे दृश्यता का स्तर काफी कम हो गया था। इससे उड़ान और ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं।

Also Read-