Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weekly Weather: दिल्ली में आज से तेज हवा के साथ बारिश के आसार, जानिए अभी कितने दिन रहेगी ठिठुरन भरी ठंड?

Delhi Weather Update Weekly मौसम विभाग का अनुमान है कि आज दिन भर बादल छाए रहेंगे। शाम या रात के समय 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा के साथ हल्की वर्षा की संभावना है। अधिकतम तापमान 19 डिग्री रह सकता है। मतलब ठिठुरन भरी ठंड दिल्ली वासियों को अभी ठिठुराती रहेगी। वर्षा की संभावना गुरुवार और शनिवार को भी बनी हुई है।

By sanjeev Gupta Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 31 Jan 2024 10:27 AM (IST)
Hero Image
Delhi Weekly Weather: दिल्ली में आज से तेज हवा के साथ बारिश के आसार

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को भी मौसम में कोहरे और ठिठुरन की मार बरकरार है। सुबह का तापमान एक दिन पहले की तुलना में थोड़ा गिर गया तो एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी का स्तर आज भी शून्य चल रहा है।

दूसरी तरफ मौसम विभाग ने दिन भर बादल छाए रहने और तेज हवा के साथ हल्की वर्षा होने का यलो अलर्ट भी जारी किया है।

न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री दर्ज

 शुक्रवार सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मंगलवार को यह 8.7 था। कहीं मध्यम तो कहीं घने कोहरे के असर से आईजीआई एयरपोर्ट पर सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता का न्यूनतम स्तर शून्य रिकार्ड किया गया। एक दिन पहले यह 50 मीटर तक चला गया था।

तेज हवा के साथ बारिश के आसार

Delhi Weekly Weather News : मौसम विभाग का अनुमान है कि आज दिन भर बादल छाए रहेंगे। शाम या रात के समय 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा के साथ हल्की वर्षा की संभावना है। अधिकतम तापमान 19 डिग्री रह सकता है। मतलब, ठिठुरन भरी ठंड दिल्ली वासियों को अभी ठिठुराती रहेगी।

AQI बेहद खराब श्रेणी में

उधर नए साल के 31वें दिन भी दिल्ली वासियों को प्रदूषित हवा से निजात नहीं मिली। सुबह नौ बजे दिल्ली का एक्यूआई 374 दर्ज किया गया जो बहुत खराब श्रेणी में आता है।

शनिवार तक बारिश की संभावना

उल्लेखनीय है कि मौसमी उतार चढ़ाव की वजह से जनवरी माह के अंतिम दिन भी दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से आज बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर तेज हवा के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। वहीं गुरुवार और शनिवार को भी राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश का दौर जारी रहने के आसार हैं।