Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओल्ड राजेंद्र नगर मामला: जांच पैनल ने राव IAS को माना जिम्मेदार, MCD और फायर विभाग भी दोषी करार

Delhi Rau Coaching Hadsa देश की राजधानी दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव कोचिंग में तीन IAS अभ्यर्थियों की मौत के मामले में जांच पैनल ने कोचिंग सेंटर की लापरवाही मानी है। इसके अलावा एमसीडी और फायर विभाग को भी कानून का उल्लंघन करने का दोषी माना है। बता दें मामले कि कोर्ट ने मामले की जांच अब दिल्ली पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंप दी है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 08 Aug 2024 09:53 AM (IST)
Hero Image
Delhi News: राजस्व मंत्री को सौंपी गई रिपोर्ट में राव IAS को माना दोषी। फोटो जागरण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। (Delhi Rau Coaching Incident) ओल्ड राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में मौत से जुड़े मामले में बुधवार को मजिस्ट्रेट जांच में आईएएस स्टडी सर्कल को दोषी ठहराया है।

इतना ही नहीं बल्कि एमसीडी और अग्निशमन विभाग द्वारा कई कानूनों के दुर्भावनापूर्ण उल्लंघन करने के भी संकेत मिले हैं। इन बातों का खुलासा 7 जुलाई को राजस्व मंत्री को सौंपी गई रिपोर्ट में हुआ है।

वहीं दूसरी ओर बुधवार को ही सुनवाई के दौरान सीबीआई के अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि मामले में अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है, प्राथमिकी दर्ज करने प्रक्रिया जारी है।

राउज एवेन्यू कोर्ट की प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अंजू बजाज चांदना ने मामले में सीबीआई को नोटिस जारी किया है। अब नौ अगस्त को अगली सुनवाई होगी। आरोपितों में परविंदर सिंह, तजिंदर सिंह, हरविंदर सिंह और सरबजीत सिंह शामिल हैं।

बता दें कि 27 जुलाई को मध्य दिल्ली के पुराने राजिंदर नगर इलाके में भारी बारिश के बाद एक कोचिंग सेंटर वाली इमारत के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन सिविल सेवा अभ्यर्थियों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: Swati Maliwal Assault Case: बिभव कुमार की याचिका पर SC का दिल्ली पुलिस को निर्देश- 21 अगस्त तक दाखिल करें जवाब