Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली पुलिस का दावा: UPSC छात्र ने यूट्यूब पर सुसाइड से सर्च किए थे VIDEO, परिवार मानने को नहीं तैयार

Delhi Police मुखर्जी नगर में यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्र का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटका मिला। पुलिस ने जांच में कहा कि छात्र ने आत्महत्या की है लेकिन परिवार इस दावे से सहमत नहीं है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी फंदे से लटकने की पुष्टि हुई है। हालांकि परिवार का कहना है कि दीपक किसी भी तरह के तनाव में नहीं था।

By shamse alam Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 25 Sep 2024 11:03 PM (IST)
Hero Image
यूपीएससी छात्र की संदिग्ध मौत मामले में पुलिस का दावा।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मुखर्जी नगर थाना क्षेत्र से 10 दिनों से लापता यूपीएससी मेंस (UPSC Mains) की तैयारी कर रहे छात्र का शव शनिवार को संदिग्ध हालात में पेड़ के फंदे से लटका हुआ मिला था। इस मामले में विवाद बढ़ता देख बुधवार को उत्तरी-पश्चिमी जिला के पुलिस उपायुक्त जितेंद्र कुमार मीना ने एक वीडियो जारी किया।

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान मृतक दीपक के मोबाइल फोन में गूगल और यूट्यूब पर आत्महत्या करने से जुड़ा हुआ मटेरियल सर्च किया था। वहीं, सीसीटीवी में दीपक शराब की दुकान से शराब खरीदते हुए भी नजर आ रहा है।

अभी तक आत्महत्या का लग रहा मामला

पुलिस उपायुक्त ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी मामला फंदे से लटकने का आया है। शरीर पर किसी तरह के बाहरी चोट नहीं मिली हैं। पोस्टमॉर्टम मेडिकल बोर्ड की निगरानी में कराया गया, जिसकी वीडियोग्राफी भी की गई है। पुलिस का कहना है कि अभी तक आत्महत्या का मामला लग रहा है। फिर भी पुलिस कई अन्य पहलुओं से भी जांच कर रही है।

पीड़ित परिवार पुलिस के दावों से सहमत नहीं

पीड़ित परिवार पुलिस की जांच व दावों से सहमत नहीं हैं। मृतक दीपक के पिता चंदूलाल ने कहा कि पुलिस ने हमारी मदद की है, लेकिन हम यह नहीं मानते हैं कि दीपक आत्महत्या कर सकता है। दीपक बिल्कुल ठीक था, वह किसी भी तरह के तनाव में नहीं था। पिता का कहना है कि दीपक का पेड़ से लटकता शव जमीन से छू रहा था।

आगे उन्होंने कहा कि दीपक की लापता होने की खबर के बाद जब वह राजस्थान से दिल्ली आए, तो वह दीपक को रोज तलाशने उसके कोचिंग इंस्टीट्यूट जाते थे। लेकिन कोचिंग का स्टाफ कोई न कोई बहाना कर उन्हें कोचिंग मालिक से नहीं मिलने देता था।

ये भी पढ़ें- Noida Crime: UPSC एस्पिरेंट को पहले दिया शादी का झांसा, संबंध बनाए और अब दे रहा धमकी

11 सितंबर से लापता था छात्र

मृतक बीते 11 सितंबर से लापता था। स्वजन ने 14 सितंबर को मुखर्जी नगर थाने में गुमशुदगी की शिकायत दी थी। तभी से पुलिस दीपक का सुराग लगाने में जुटी थी। घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। दीपक राजस्थान के जिला दौसा के रहने वाले थे। परिवार में पिता, मां, दो भाई और दो बहनें हैं। मृतक जुलाई में मेंस परीक्षा की तैयारी के लिए मुखर्जी नगर आ गए थे।