Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस के घोषणापत्र पर हरियाणा BJP हमलावर, योजनाओं को बताया मनोहर लाल सरकार की नकल

CM के चीफ मीडिया कोऑर्डिनेटर सुदेश कटारिया ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस को अपनी सत्ता जाती दिखाई दे रही है। पांच साल में 10 लाख नौकरियां देने का वादा कांग्रेस ने किया है जबकि राजस्थान का कांग्रेस का पांच साल का राज इस बात का गवाह है कि वहां किस तरह से भ्रष्टाचार पेपर लीक और नौकरी के लिए रिश्वत लेने वाला गिरोह कार्यरत रहा है।

By Mohammad SameerEdited By: Mohammad SameerUpdated: Wed, 22 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस के घोषणापत्र पर हरियाणा BJP हमलावर

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: हरियाणा भाजपा ने राजस्थान में कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र पर सवाल उठाए हैं। भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस को अपनी सत्ता जाती दिखाई दे रही है तो उसे अब राजस्थान में सुशासन तथा गरीब लोगों की याद आई है।

हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार उन अधिकतर योजनाओं व घोषणाओं को अपने यहां लागू कर रही है, जिन्हें अब राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में लागू करने का वादा किया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के चीफ मीडिया कोऑर्डिनेटर सुदेश कटारिया ने मंगलवार को चंडीगढ़ में कहा कि राजस्थान में कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में घुमंतू जातियों के लिए चरवाहा कल्याण बोर्ड की स्थापना करने का वादा किया है। साथ ही जवाबदेही और स्वतः सेवा प्रदायगी कानून लाने की बात कही है।

असलियत में इन दोनों व्यवस्थाओं को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपनी सरकार में बहुत पहले लागू कर चुके हैं। घुमंतू जातियों के लिए हरियाणा में घुमंतू जाति बोर्ड की स्थापना की जा चुकी है। राइट टू सर्विस कमीशन बनाकर और आटो अपील सिस्टम के सहारे सरकारी सेवाओं की समय पर प्रदायगी सुनिश्चित करने को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल बहुत पहले से सक्रिय हैं।

कांग्रेस को अपनी सत्ता जाती दिखाई दे रही है

सुदेश कटारिया ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस को अपनी सत्ता जाती दिखाई दे रही है। इसलिए उसने मतदाताओं को हर तरह से बरगलाने की चेष्टा की है। पांच साल में 10 लाख नौकरियां देने का वादा कांग्रेस ने किया है, जबकि राजस्थान का कांग्रेस का पांच साल का राज इस बात का गवाह है कि वहां किस तरह से भ्रष्टाचार, पेपर लीक और नौकरी के लिए रिश्वत लेने वाला गिरोह कार्यरत रहा है।

यह भी पढ़ेंः नसबंदी कराने 35 मह‍िलाएं एक साथ पहुंच गईं अस्‍पताल, फ‍िर ऐसा क्‍या हुआ ज‍िसपर मच गया हंगामा

कटारिया के अनुसार हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऐसे सभी रास्ते बंद कर दिए तथा पर्ची व खर्ची खत्म करते हुए योग्यता के आधार पर नौकरियां दी हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने दौरे के दौरान हरियाणा की तर्ज पर अधिकतर फसलें एमएसपी पर खरीदने का वादा किया है, जिसे भाजपा लागू करेगी।