Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kantara: वाहवाही लूट रही 'कांतारा' की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 'वराह रूपम' गाने को प्ले करने पर लगाई रोक

Kantara Film कन्नड़ की कांतारा फिल्म का जादू हिंदी साइड की ऑडियंस पर भी सिर चढ़कर बोल रहा है। इस फिल्म को हर राज्य में पसंद किया जा रहा है। लेकिन मेकर्स एक गाने को चोरी करने का आरोप लगा जिस मामले में कोर्ट ने अहम सुनाया।

By Jagran NewsEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sat, 29 Oct 2022 10:08 AM (IST)
Hero Image
Court Directs Kantara Makers to Stop Playing Varaha Roopam Song in Theaters and Streaming Platforms

नई दिल्ली, जेएनएन। कन्नड़ से आई फिल्म कांतारा का जादू देश के हर एक कोने में फैला है। साउथ के साथ ही नॉर्थ साइड की ऑडियंस को भी यह फिल्म बहुत पसंद आ रही है। यहां तक कि सेलेब्रिटी भी कांतारा की तारीफ करते नहीं थक रहे। फिल्म में वो सबकुछ है, जो दर्शकों का फुल मनोरंजन करे। लेकिन इतनी सारी वाहवाही के बीच फिल्म को कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है। वजह है मेकर्स पर लगा गाना चोरी का आरोप।

केरल स्थित बैंड थैक्कुडम ब्रिज ने कांतारा के खिलाफ 'नवरसम' गाने को लेकर चोरी का आरोप लगाया। इसके लिए बैंड की टीम ने जिम्मेदार क्रिएटिव टीम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। साहित्यिक चोरी के विवाद के बाद आखिरकार गाने को लेकर कोर्ट द्वारा एक फैसला सुनाया गया है।

कोर्ट ने लगाई रोक

बैंड थैक्कुडम ब्रिज ने दावा किया है कि फिल्म का गाना 'वराह रूपम' उनके गाने 'नवरसम' का एक कॉपी है। इंस्टाग्राम पोस्ट पर दावा किया गया कि कंटेंट और गाने पर अधिकारों की कोई स्वीकृति नहीं है। इसमें आगे कहा गया, 'प्रेरित और साहित्यिक चोरी के बीच अलग रेखा है और इसलिए हम जिम्मेदार क्रिएटिव टीम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करते हैं। फिल्म की क्रिएटिव टीम ओरिजनल कंटेट के रूप में इसे दिखा रही है।' इसी विवाद से घिरी फिल्म कांतारा घिरी है। अब कोझीकोड की प्रमुख जिला अदालत ने कांतारा क्रू और सभी संगीत प्लेटफॉर्म पर 'वराह रूपम' गाने को प्ले करने पर रोक लगा दी है।

थैक्कुडम ब्रिज बैंड ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया है जिसमें यह बताया गया है कि कांतारा मेकर्स को 'वराह रूपम' गाने को थिएटर्स में प्ले करने से मना कर दिया गया है। कोर्ट ने इसे प्लेगरिज्म का मामला समझते हुए वराह रूपम गाने के प्ले करने पर ही रोक लगा दी है। यह गाना सभी संगीत प्लेटफॉर्म पर भी नहीं बजाए जाएंगे।

रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही कांतारा

जानकारी के लिए बता दें कि कांतारा साउथ के साथ ही हिंदी बेल्ट में भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। ऋषभ शेट्टी द्वारा अभिनीत और निर्देशित इस फिल्म ने 'केजीएफ' को भी पीछे छोड़ते हुए यह कन्नड़ फिल्म इतिहास की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने कांतारा के हिंदी कलेक्शन की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि दिवाली पर रिलीज होने वाली कई फिल्मों के बीच भी हिंदी बेल्ट में कांतारा की छप्परफाड़ कमाई का जादू अब भी बरकरार है। फिल्म ने अभी तक 31.70 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Chhath Song: शिल्पी राघवानी और नेहा राज का 'केरवा के पतवा पर' हुआ रिलीज, धमाल मचा रहा छठ स्पेशल यह गाना

यह भी पढ़ें: Nyasa Devgan: नीसा देवगन का लेटेस्ट लुक देख उड़े फैंस के होश, बोले- सबसे खूबसूरत स्टार किड