Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Hollywood Movies 2023: एंट मैन से लेकर मिशन इंपासिबल तक इन फिल्मों के सीक्वल देख सकेंगे हॉलीवुड लवर्स

लंबे समय के बाद हालीवुड की कई बड़ी फिल्मों के अगले पार्ट रिलीज को तैयार हैं। आपके पसंदीदा किरदारों को दोबारा आपके सामने लाने जा रहे हैं रोमांच और मनोरंजन का जोरदार तड़का। साल की आगामी चुनिंदा फिल्मों पर आरती तिवारी की रिपोर्ट...

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 13 Feb 2023 01:46 PM (IST)
Hero Image
Watch the sequels of these films from Ant Man to Mission Impossible - Hollywood Lovers

कानपुर। लंबे समय के बाद हालीवुड की कई बड़ी फिल्मों के अगले भाग प्रदर्शन को हैं तैयार। भारत में भी इन फिल्मों के अनगिनत प्रशंसक हैं। सो, मार्वल से लेकर डीसी स्टूडियोज तक आपके पसंदीदा किरदारों को दोबारा लाकर लगाने जा रहे हैं रोमांच और मनोरंजन का जोरदार तड़का। वर्ष की आगामी चुनिंदा फिल्मों पर आरती तिवारी की रिपोर्ट।

भारत में जितना प्यार मिलता है हिंदी सिनेमा को, उतना ही लुभाता है दक्षिण भारतीय फिल्मों का जादू। इनके साथ ही फिल्मी प्रशंसकों के दिलों का एक कोना रिजर्व रहता है हालीवुड की धमाकेदार-एक्शन फिल्मों के नाम। यह बात समझता है अंग्रेजी सिनेमा भी। अब चूंकि कोरोना महामारी की स्थितियां नियंत्रण में हैं तो अपनी फिल्मों के साथ हालीवुड ने मारी है शेर की सी छलांग। इसके साथ ही सालभर के लिए दर्शकों का मनोरंजन करने का मन बना चुकी हालीवुड फिल्मों का पैकेज हो चुका है तैयार।

विज्ञान की पकड़ी कमान

हर पल क्वांटम सिद्धांत और विज्ञान को साथ लेकर चलने वाली 'एंट मैन' सीरीज की तीसरी फिल्म 'एंट मैन एंड द वैस्प: क्वांटमैनिया' इस साल सबसे पहले 17 फरवरी को रिलीज होगी। मार्वल स्टूडियोज की यह सुपरहीरो आधारित फिल्म अपनी पिछली कास्ट के साथ ही आ रही है, बस खुलेंगे तो विज्ञान के कुछ राज और सामने आएंगे कुछ नए जीव, जो साथ लाएंगे अनोखे एडवेंचर भी।

रक्षकों ने कस ली कमर

मार्वल स्टूडियोज के इस सुपरहीरो के सामने डीसी स्टूडियोज का 'शजाम' खड़ा है। दुनिया को बचाने के साथ ही जमकर हंसाने की जिम्मेदारी लिए इस सुपरहीरो फिल्म सीरीज की दूसरी फिल्म 'शजाम! फ्यूरी आफ गाड' बड़े पर्दे पर 17 मार्च को प्रदर्शित होगी। वहीं ब्रह्मांड के रक्षक इस बार ब्रह्मांड के साथ ही अपनी रक्षा करने के लिए भी तैयार हैं। 'गार्डियन आफ द गैलेक्सी 3' के ट्रेलर में मुख्य किरदार पीटर क्विल की आवाज जब यह कहती है कि कुछ भी हो जाए गैलेक्सी को उसके गार्डियन की हमेशा जरूरत होती है, तब ही समझ आ जाता है कि मार्वल स्टूडियोज की यह टीम इस बार दर्शकों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए धमाकेदार तैयारी कर चुकी है। डायरेक्टर जेम्स गुन की 'गार्डियंस आफ द गैलेक्सी' सीरीज की यह तीसरी और आखिरी फिल्म गमौरा के तेवर भी दिखाएगी और राकेट (ब्रैडली कूपर) की बैकस्टोरी देखने के लिए समय में वापस ले जाएगी। पांच मई, 2023 को फिल्म अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने को तैयार है।

रफ्तार के बीच परिवार

ये टीम नहीं-परिवार है, की थीम को साथ लेकर चलने वाली 'फास्ट एंड फ्यूरियस' फिल्म सीरीज भले ही एक्शन और रेसिंग का जोरदार पैकेज हो, मगर जैसे ही टीम के सारे किरदार एक-दूसरे को परिवार की श्रेणी देते हैं, भारतीय दर्शक इसके दीवाने हो जाते हैं। यही जादू दोबारा चलाने के लिए तैयार है यह टीमरूपी परिवार 'फास्ट एक्स' के साथ। 19 मई, 2023 को प्रदर्शित होने को तैयार फिल्म में नए किरदारों को जोड़कर धमाका डबल करने की पूरी तैयारी है। इसमें जहां 'कैप्टन मार्वल' की अभिनेत्री ब्री लार्सन की एंट्री हो चुकी है तो वहीं 'गेम आफ थ्रान' और 'एक्वामैन' में नजर आ चुके जेसन मोमोआ फिल्म में विलेन के तौर पर नजर आएंगे।

बचना मशीनों के दैत्य से

एक जमाने में मार्वल सिनेमैटिक यूनीवर्स की फिल्मों से सबसे पापुलर और ग्रैंड फिल्म मानी जाने वाली 'ट्रांसफार्मर्स' सीरीज की कई फिल्में वह जादू नहीं जगा पाईं मगर बीते दिनों जब इसकी 'ट्रांसफार्मर्स: राइज आफ द बीस्ट' का ट्रेलर आया तो यह उन दर्शकों को भी पसंद आया जिन्होंने इसकी अभी तक एक भी फिल्म नहीं देखी थी। हालीवुड की बड़ी फिल्म फ्रैंचाइजी 'ट्रांसफार्मर्स' की यह सातवीं किस्त इस साल नौ जून को आएगी।

रोमांच का बढ़ेगा दायरा

जहां मशीनों की लड़ाई जोश जगाएगी तो वहीं अभिनेता टाम क्रूज की 'मिशन इंपासिबल: डेड रिकनिंग पार्ट वन' के एक्शन और चार्म दर्शकों को दीवाना बना देंगे। स्पाई थ्रिलर फ्रैंचाइजी फिल्म 'मिशन इंपासिबल' टाम क्रूज की सबसे सफल और प्रसिद्ध फ्रैंचाइजी में से एक है, जिसने इस अभिनेता को सुपरस्टार बनाया। इस एक्शन थ्रिलर फिल्म में हमेशा की तरह टाम क्रूज ईथन हंट के किरदार में नजर आएंगे। उनकी यह फिल्म 14 जुलाई, 2023 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी। वहीं, इसका पार्ट टू वर्ष 2024 में आएगा।

सुपरहीरोज की टीम कैप्टन

'कैप्टन मार्वल' की ब्री लार्सन, 'मिस मार्वल' की इमान वेल्लानी और टायोना पैरिस एक साथिनर्देशक निया दाकोस्टा की 'द मार्वल्स' में आ रही हैं। यह एक नई टीम है, जिसमें तीन सुपरहीरोज अपना हुनर दिखाएंगे और हां, इस टीम को आदेश देने और संचालन करने केिलए सैमुअल एल. जैक्सन एक बार फिर निक फ्यूरी बनकर वापसी कर रहे हैं। 'कैप्टन मार्वल' की यह सीक्वल इस वर्ष 28 जुलाई को बड़े पर्दे पर आएगी।

गुम होती पानी की दुनिया

हालीवुड की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक 'एक्वामैन एंड द लास्ट किंगडम' अपनी पहली फिल्म 'एक्वामैन' की तरह ही इस साल भी क्रिसमस पर प्रदर्शित होगी। कमाई के मामले में झंडे गाड़ने वाली इस फिल्म के सीक्वल में जेसन मोमोआ अपने सुपरहीरो किरदार में वापसी करेंगे। वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स की यह फिल्म कभी मुख्य किरदार जेसन मोमोआ के एक्सीडेंट तो कभी फिल्म की मुख्य अभिनेत्री एंबर हर्ड के मानहानि मुकदमे में पति जानी डेप से हारने के चलते बायकाट होने जैसे कारणों से चर्चा में रही। अब रिलीज डेट फाइनल होने के बाद देखना है कि क्या यह फिल्म पहले जैसा कमाल दिखा पाती है या नहीं!

वंडर वुमन की वापसी

फिल्म 'वंडर वुमन 1984' से अभिनय का लोहा मनवा चुकी गैल गैडोट का जादू ऐसा चला कि आज वे दुनियाभर में वंडर वुमन के नाम से मशहूर हैं। उनके प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर यह है कि फिल्म का अगला भाग भी सिनेमाघरों में आने को तैयार है। 'वंडर वुमन 3' फिल्म 2017 की रिलीज 'वंडर वुमन' के साथ शुरू हुई सुपरहीरो ट्रायोलाजी की आखिरी फिल्म होगी। हालांकि अभी इसकी रिलीज डेट को लेकर कोई पुख्ता जानकारी निर्माता ने जारी नहीं की है।

यह भी पढ़ें: Akshay Kumar: टाइगर श्रॉफ ने अक्षय को किया चैलेंज, अक्षय बोले- 'रोज फिजियोथैरेपी चल रही है'