Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhavi Mittal: ब्रेस्ट कैंसर से गुजरने के बाद छवि मित्तल ने दिखाया सर्जरी का निशान, कहा- "ये मुझे मेरी जंग की याद दिलाता है"

Chhavi Mittal Cancer Scar टीवी अभिनेत्री छवि मित्तल हाल ही में स्तन कैंसर का पता चलने के बाद सर्जरी से गुजरी थीं। अब उन्होंने अपनी एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वे अपनी सर्जरी के निशान दिखा रही हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Tue, 14 Jun 2022 10:58 AM (IST)
Hero Image
Actress Chhavi Mittal flaunts her cancer scar

नई दिल्ली, जेएनएन। (Chhavi Mittal Cancer Scar) टीवी की जानी मानी अदाकारा छवि मित्तल ब्रेस्ट कैंसर का शिकार हो गई थीं। इस जानलेवा बिमारी को लेकर वे मीडिया में कई दिनों तक चर्चा में भी बनी रही थीं। हाल ही में उन्हें लंबे समय से चल रहे ट्रीटमेंट के बाद सर्जरी से भी गुजरना पड़ा। फिलहाल छवि ठीक हैं और अपनी पुरानी जिंदगी में लौटने की कोशिश कर रही हैं। अब एक्ट्रेस ने अपना एक लेटेस्ट फोटो शेयर किया है। जिसमें वे अपने ऑरेशन का निशान दिखा रही है। जो उनके द्वारा सह गए दर्द और पीड़ा की कहानी बयां कर रहा है।

छवि ने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी चार तस्वीरें शेयर की हैं। जिनमें वे यलो कलर का गाउन पहने नजर आ रही है। पहली तस्वीर में वे कैमरे की तरफ अपनी पीठ करके खड़ी हैं और बैकलेस गाउन से अपनी पीठ पर ऑपरेशन के दौरान आए निशान को दिखा रही हैं। तस्वीरों को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने एक नोट भी लिखा है।

छवि ने कैप्शन में कहा, "निशान। जो आप लोगों के शरीर पर देख सकते हैं .. लेकिन आप कभी भी सहने वाले की आत्मा पर इसे बनते हुए नहीं देख पाएंगे। कल जब इस निशान को दिखाने की हिम्मत मुझे मिली तो कुछ तो इसे देखते ही चकरा गए। मैं कहती हूं, यदि इसे देखने मात्र से ही आप कांप उठते हैं, तो कल्पना कीजिए कि जब यह मुझे दिया गया तो मुझे कैसा लगा!लेकिन मेरी राय में, एक पुरुष एक पूर्ण पुरुष नहीं है यदि वह किसी महिला की संपत्ति की प्रशंसा करने की हिम्मत रखता है, लेकिन उन संपत्तियों को बचाने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना करने की हिम्मत नहीं रखता है।"

उन्होंने आगे कहा, "कुछ ने मुझसे यह भी पूछा है कि क्या मैं इन निशानों को लेजर से या ऐसे ही कुछ तरीकों से हटा दूंगी और मैंने कहा कि कभी नहीं! वे मुझे उस लड़ाई की याद दिलाते हैं जो मैंने लड़ी थी और जो जीत मैंने हासिल की थी। मैं इस युद्ध के निशानों को कभी क्यों छिपाना चाहूंगा! यह सबूतों के साथ छेड़छाड़ होगी! कैंसर सर्वाइवर होने पर मुझे गर्व है।"