Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक विभाग के करोड़ों रुपये किए गबन, Haryana एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने किया गिरफ्तार

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने आज 2.43 करोड रुपए के गबन मामले में खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक विभाग के फूड इंस्पेक्टर कपिल देव को आज न्यायालय में पेश किया गया। वहां से उसे न्यायायिक हिरासत में भेजा दिया गया और उस पर ₹5000 की राशि का इनाम भी घोषित था। इस बारे में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जानकारी दी।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Mon, 04 Dec 2023 10:53 PM (IST)
Hero Image
खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक विभाग के करोड़ो रुपये गबन करने वाला हुआ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (Haryana Anti Corruption Bureau) की टीम ने आज 2.43 करोड रुपए के गबन मामले में खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक विभाग के फ़ूड इंस्पेक्टर कपिल देव को आज न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे न्यायायिक हिरासत में भेजा गया। कपिल देव पर ₹5000 की राशि का इनाम था ।

एंटी करप्शन ब्यूरो ने दी जानकारी

इस बारे में जानकारी देते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी कपिल देव वर्ष 2019 से लेकर 2021 तक जिला असंध में खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत था।

इस अवधि के दौरान 6165 क्विंटल गेहूं गोदाम में सड़ कर खराब हो गया जिसे एफसीआई द्वारा भी अनफिट घोषित किया गया। इसके अलावा , आरोपी कपिल देव द्वारा एफसीआई को गेहूं की सप्लाई कम करने के भी आरोप है।

आरोपित ने ये कहा 

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसने 92 लाख रुपए प्रॉपर्टी में निवेश किए थे। सभी आवश्यक दस्तावेजों को जब्त करते हुए मामले की जांच की जा रही है। आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढे़ं- भगत बिश्नोई के निवास पर पहुंचे राजस्थान सहप्रभारी कुलदीप बिश्नोई, तीन राज्यों में जीत पर दी बधाई

आरोपित पर रखा गया था इनाम

प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो की करनाल यूनिट द्वारा आरोपी कपिल देव पर ₹5000 का इनाम भी रखा गया था। इस मामले में एसटीएफ टीम तथा हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए 2 दिसंबर 2023 को आरोपी को पकड़ने में सफलता मिली।

इसके बाद आरोपी कपिल देव को एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया । इसके बाद आज सोमवार को आरोपी को न्यायालय में प्रस्तुत किया गया और न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

ये भी पढे़ं- इंसानियत हुई शर्मसार! सड़क पर नोच-नोचकर भ्रूण का सिर खा गए अवारा कुत्ते, CCTV से मां-बाप का पता लगा रही पुलिस