Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: राहुल गांधी की न्याय यात्रा पर गृहमंत्री अनिल विज ने कसा तंज, कहा- 'प्रायश्चित करें तो ज्यादा लाभ मिलेगा'

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा पर जमकर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस द्वेष के साथ जो अन्याय किया उसका पश्चाताप करना चाहिए इससे उन्हें ज्यादा लाभ मिलेगा। साल 1984 में सिखों के साथ इन्होंने कत्लेआम कराया और बयान देकर उसका समर्थन किया। इसके लिए इन्हें पश्चाताप करना चाहिए।

By Deepak Behal Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 14 Jan 2024 09:29 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी की न्याय यात्रा पर गृहमंत्री अनिल विज ने कसा तंज (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अंबाला। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा निकाली जाने वाले न्याय यात्रा के संबंध में कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल गांधी अगर न्याय यात्रा की बजाए यदि प्रायश्चित यात्रा करेंगे तो इन्हें ज्यादा लाभ मिलेगा। वे राहुल गांधी की न्याय यात्रा पर पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

कांग्रेस ने किया इस देश के साथ अन्याय: विज

उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने इस देश के साथ अन्याय किए हैं, उसके लिए पश्चाताप करना चाहिए। विज ने कहा कि इन्होंने (कांग्रेस) हिन्दू-मुस्लिम के आधार पर इस देश का बंटवारा करवाया। सन 1971 की लड़ाई में 90 हजार युद्धबंदी (पीओडब्ल्यू) पकड़े गए और बिना कुछ लिए वापस दे दिए। इसके अलावा संविधान को रौंदकर देश में इमरजेंसी लगाई, एक लाख से ज्यादा लोग आंतरिक सुरक्षा अधिनियम (मीसा) के तहत बंद कर दिए और कोई दलील नहीं, कोई अपील नहीं।

ये भी पढ़ें: Haryana: CGHS के तहत रोहतक और रेवाड़ी में खुले दो क्लीनिक, जानिए कौन-कौन उठा सकते हैं योजना का लाभ?

कांग्रेस को करना चाहिए प्रायश्चित: विज

उन्होंने कहा कि संवैधानिक तौर पर इन्होंने (कांग्रेस) अनेकों बार सरकारों को अपने पैरों से रौंदा है। उन्होंने कहा कि हमारी चार सरकारें इन्होंने बिना किसी सोच-विचार के बाद तोड़ दी थी। साल 1984 में सिखों के साथ इन्होंने कत्लेआम कराया और बयान देकर उसका समर्थन किया। विज ने कहा कि इनको (कांग्रेस) तो प्रायश्चित करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Haryana: नशे को लेकर आप प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने लगाए प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप, बताया- तस्करों को मिल रहा संरक्षण