Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: खुशखबरी! 10 अगस्त से अंबाला एयरपोर्ट चालू, 15 को अयोध्य के लिए पहली उड़ान, अनिल विज ने किया निरीक्षण

Haryana News अनिल विज ने अंबाला में बन रहे एयरपोर्ट के कामों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगले 10 अगस्त से एयरपोर्ट चालू हो जाएगा। 15 अगस्त को अयोध्या के लिए पहली उड़ान भरी जाएगी। साथ ही उन्होंने अथॉरिटी को कुछ जरूरी हिदायतें भी दीं और शेष कार्य की जानकारी भी ली। जल्दी से बाकी कामों को निपटाने को कहा।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 28 Jul 2024 05:44 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: 10 अगस्त से चालू हो जाएगा अंबाला एयरपोर्ट, अनिल विज ने दी जानकारी।

जागरण संवाददाता, अम्बाला। हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने आज (रविवार) कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अंबाला में निर्माणाधीन सिविल एन्कलेव आगामी 10 अगस्त 2024 तक चालू कर दिया जाएगा। 15 अगस्त 2024 को आयोध्या के लिए पहली उड़ान भरी जाएगी।

अनिल विज आज अंबाला में निर्माणाधीन सिविल एन्कलेव के कार्य का निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने वहां पर काम करवा रहे अथॉरिटी को कुछ जरूरी हिदायतें दीं और शेष कार्य की जानकारी भी ली।

तेजी से चल रहा काम

उल्लेखनीय है कि अंबाला में अनिल विज के भरकस प्रयास से सिविल एन्कलेव (एयरपोर्ट) केंद्र सरकार से मंजूर करवाया था और मुख्यमंत्री हरियाणा से शिलान्यास करवाया था तब से लेकर बड़ी तेज़ी से एयरपोर्ट बनाने का काम चल रहा है। समय-समय पर अनिल विज द्वारा मुआयना भी किया जाता है। ताकि समय से काम पूरा हो सके।

10 अगस्त को पूरा होगा काम

इसी कड़ी में आज भी अनिल विज ने निर्माणाधीन सिविल एन्कलेव (एयरपोर्ट) का निरीक्षण किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए अनिल विज ने कहा कि यहां पर रात-दिन युद्ध स्तर पर काम चल रहा है।

उम्मीद है कि 10 अगस्त तक काम पूरा हो जाएगा और 15 अगस्त को पहली उड़ान अयोध्या की भरी जाएगी। विज ने कहा कि सारी परमिशन जिस-जिस विभाग से लेनी थी वो सब पूरी हो चुकी है।

जम्मू के लिए भरेगी दूसरी उड़ान

अनिल विज ने कहा कि पहली फ्लाइट यहां से शायद अयोध्या के लिए भरी जाएगी और दूसरी जम्मू के लिए उड़ेगी। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा परेशानी पहली उड़ान की होती है। बाद में तो एडऑन ही करनी है वो हो जाएगी।

विज ने कहा कि जिस शहर में एयरपोर्ट होता है उस शहर कि तरक्की सबसे ज्यादा होती है। विज ने कहा कि अंबाला का एयरपोर्ट एकमात्र ऐसा है जो शहर के बीच में है जिसके बनने से रोजगार के साधन भी बढ़ेंगे।

यह भी पढ़ें- Haryana News: 'हमारे तरकश में कई तीर, उनकी ख्वाहिश...', निर्दलीय विधायकों के कांग्रेस को समर्थन देने पर बोले अनिल विज