Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अयोध्या में रामलला के दर्शन का है प्लान? पंजाब से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, जानें कहां-कहां से होकर गुजरेगी

Special train to Ayodhya अयोध्या धाम के लिए रेल मंडल अंबाला (Ambala Rail Mandal) भी स्पेशल ट्रेने चलाएगा। यह ट्रेन 22 जनवरी से चलाई जाएगी जिसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस ट्रेन के चलने से हरियाणा पंजाब हिमाचल चंडीगढ़ से श्रद्धालु अयोध्या धाम तक पहुंच सकेंगे। यह स्पेशल ट्रेन अमृतसर बठिंडा चंडीगढ़ से चलाई जाएंगी। इसका शेड्यूल तैयार किया जा रहा है जो जल्द जारी हो जाएगा।

By Deepak Behal Edited By: Preeti Gupta Updated: Fri, 29 Dec 2023 10:55 AM (IST)
Hero Image
अयोध्या में रामलला के दर्शन का है प्लान? पंजाब से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

जागरण संवाददाता, अंबाला। Special Train to Ayodhya:अयोध्या में राममंदिर की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं।अयोध्या के राम मंदिर (Ayodhya Ram mandir)  की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को आयोजित की गई है।

रामलला की इस प्राण प्रतिष्ठा (Ayodhya Ram Mandir Inauguration)  के लिए दुल्हन की तरह अयोध्या नगरी सजाया जा रहा है। साथ ही हजारों की संख्या में मेहमान कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। 

रामलाल के आसानी से दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

वहीं, अयोध्या धाम के लिए रेल मंडल अंबाला (Ambala Rail Mandal) भी स्पेशल ट्रेने चलाएगा। अयोध्या धाम में श्रद्धालु रामलला (Ram lala)  की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हो सकें, इसके लिए अंबाला रेल मंडल ने स्पेशल ट्रेन (Special Train to Ayodhya )चलाने की तैयारी की है। यह ट्रेन 22 जनवरी से चलाई जाएगी, जिसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

हरियाणा से अयोध्या जाना होगा आसान

इस ट्रेन के चलने से हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, चंडीगढ़ से श्रद्धालु अयोध्या धाम तक पहुंच सकेंगे। अयोध्या नगरी के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं को ट्रेन के माध्यम से पहुंचाया जाएगा।

स्पेशल ट्रेन को तो चलाया ही जाएगा, जबकि रूटीन ट्रेनें भी चलेंगी। यही नहीं अयोध्या जाने के लिए आवश्यकता पड़ने पर अलग से टिकट काउंटर लगाने की भी तैयारी है।

यह भी पढ़ें- Vande Bharat Express: अंबाला रेल मंडल की झोली में दो और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, खाते में हो जाएंगी छह गाड़ियां

22 जनवरी से अयोध्या के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन

इसके लिए यात्री ऑनलाइन टिकट भी खरीद सकते हैं। यह स्पेशल ट्रेन अमृतसर, बठिंडा, चंडीगढ़ से चलाई जाएंगी। इसका शेड्यूल तैयार किया जा रहा है, जो जल्द जारी हो जाएगा।

इस बारे में डीआरएम अंबाला मंदीप सिंह भाटिया ने कहा कि अयोध्या धाम के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी। यह ट्रेन 22 जनवरी से चलेंगी। इसको लेकर शेड्यूल तैयार किया जा रहा है। यदि आवश्यकता होती है तो इसके लिए अलग से काउंटर भी लगाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें-  Haryana: 103 सुरंग, 869 पुल और 800 तीव्र मोड़...शिमला की वादियों को निहारने के लिए बढ़ी पर्यटकों की संख्या; इंजन तक हो रहे बुक