Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhiwani Crime: लोहारू में मिली जली हुई बोलेरो और दो कंकाल, परिवार ने बजरंग दल पर अपहरण और हत्या का लगाया आरोप

भिवानी के लोहारू में बृहस्पतिवार सुबह 8 बजे एक जली हुई बोलेरो में दो कंकाल मिले हैं। सूचना मिलते ही एफएसएल व अन्य टीम मौके पर पहुंची। ऐसी संभावना है कि दोनों पीड़ितों की मौत या तो वाहन में आग लगने के कारण हुई या वे जलकर मर गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Thu, 16 Feb 2023 09:17 PM (IST)
Hero Image
लोहारू में विराने में मिली जली हुई बोलेरो, गाड़ी से दो कंकाल भी बरामद

भिवानी, सत्येन्द्र सिंह । हरियाणा के भिवानी के लोहारू में बृहस्पतिवार सुबह 8 बजे एक जली हुई बोलेरो में दो कंकाल मिले थे। इस बात कि सूचना मिलते ही एफएसएल (FSL) व अन्य टीम मौके पर पहुंची। संभावना जताई जा रही थी कि दोनों पीड़ितों की मौत या तो वाहन में आग लगने के कारण हुई या वे जलकर मर गए हैं। लेकिन मामला कुछ और ही था। 

यह है पूरा मामला

बता दें कि बोलेरो में मिलने वाले दोनों शव राजस्थान के भरतपुर जिला के थाना गोपालगंज क्षेत्र के गांव घाटमीका के रहने वाले जुनैद तथा नासिर के थे। यह दोनों का शव संदिग्ध परिस्थितियों में बोलेरो से बरामद हुआ था। जिस बोलेरो में दोनों के शव मिले वह हरियाणा के भिवानी जिला के गांव लोहारू के जंगल में खड़ी मिली। उनके स्वजन का आरोप है कि दोनों को बजरंग दल और गोरक्षक दल के लोगों ने अपहरण कर के जिंदा जला दिया। थाना गोपालगंज पुलिस ने मृतकों के भाई के बयान पर बजरंग दल के सदस्यों को नामजद करते हुए मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अपहरण कर ले गए थे जंगलों में 

पुलिस को दी गई शिकायत में जुनैद के भाई जाफर ने बताया कि उनका भाई जुनैद (35) गांव के रहने वाले नासिर (27) के साथ बुधवार सुबह पांच बजे बोलेरो से भरतपुर के गांव पीरुका जोथरी गए थे। रास्ते से बजरंग दल तथा गोरक्षक दल के आठ दस लोगों ने दोनों को पकड़ लिया और अपहरण कर बोलेरो में ही डाल गांव पीरुका के जंगल में ले गए। वहां पर दोनों को बुरी तरह से पीटा फिर बेहोशी की हालत बोलेरो में डाल लोहारी के पास ले गए और वाहन में आग लगा दी।

जाफर ने अपनी शिकायत में बजरंग दल के गोरक्षा विभाग के प्रांत संयोजक गुरुग्राम के मानेसर के रहने वाले मोनू नूंह के गांव मरोड़ा के रहने वाले श्रीकांत तथा पलवल के होडल के रहने वाले लोकेश सिंगला सहित आठ-दस लोगों को घटना का जिम्मेदार बताया है।

नूंह पुलिस ने लेने से मना किया

नासिर की बहन रसमीना का आरोप है कि उनके भाई तथा जुनैद को गोतस्कर बता अपहरण कर पहले उन्हें बेरहमी से मारा गया फिर जिंदा जला दिया गया। जबकि ऐसे काेई सबूत नहीं हैं कि दोनों गोतस्करी कर रहे थे। उनके वाहन से ऐसा कुछ मिला भी नहीं है।

शायद जुनैद और नासिर को जिंदा होते

रसमीना ने कहा पहले दोनों ने बजरंग दल के सदस्यों ने बुरी तरह से पीटा था और मरणासन्न हालत में नूंह पुलिस को देने गए तो पुलिस ने लेने से मना कर दिया जिसके बाद जिंदा जला दिया गया। नूंह पुलिस अगर उसी समय जांच शुरू कर देती तो शायद जुनैद और नासिर को जिंदा नहीं जलाया जाता।

जली बोलेरो में शव देख भिवानी पुलिस ने जांच शुरू की

लोहारू के पास जंगल में खड़ी बोलेरो में बुरी तरह से जले शवों को देख पुलिस को सूचना दी थी। जिसके बाद भिवानी पुलिस बोलेरो के नंबर को देख नूंह पुलिस से संपर्क साधा। जांच में पता चला कि बोलेरो फिरोजपुर झिरका के गांव महू के हसीन के नाम रजिस्टर्ड है। नासिर बोलेरो की मांग कर ले गए थे।

Mahashivratri 2023: शिवालिक की पहाडि़यों पर है ये शिव मंदिर, महाभारत काल से है प्राकृतिक शिवलिंग का संबंध

Sonipat: दीप सिद्धू की बरसी पर लगे खालिस्तान समर्थित नारे, एक्टर ने 2021 में लाल किले पर फहराया था धार्मिक झंडा