Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhiwani News: श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के प्रति लोगों में काफी उत्साह, 22 जनवरी के कार्यक्रम का होगा लाइव प्रसारण

Bhiwani कस्बा बवानीखेड़ा के नागरिकों में श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के प्रति काफी उत्साह है। कस्बे के कई मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण के लिए मंदिरों में आवश्यक प्रबंध हो रहे हैं। इतना ही नहीं भजन-कीर्तन व भंडारों का आयोजन भी होगा। इसके बाद सत्संग व प्रसाद वितरण समारोह का आयोजन होगा।

By Suresh Mehra Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 21 Jan 2024 01:04 PM (IST)
Hero Image
Shri Ram Lala Pran Pratishtha: कस्बा स्थित बाबा कमाल का मंदिर।

संवाद सहयोगी, भिवानी। कस्बा बवानीखेड़ा के नागरिकों में श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के प्रति काफी उत्साह है। कस्बे के विभिन्न मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण के लिए मंदिरों में आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं।

22 जनवरी को उत्सव का लाइव प्रसारण

इतना ही नहीं भजन-कीर्तन व भंडारों का आयोजन भी होगा। युवा भाजपा नेता सुंदर अत्री, पुजारी राघवेंद्र शास्त्री, अजय प्रसाद वाल्मीकि, राजबीर, अजय, सुरेश ओड आदि ने बताया कि कस्बे की ढाणी स्थित हनुमान मंदिर में 22 जनवरी को उत्सव का लाइव प्रसारण के साथ-साथ हवन-यज्ञ का आयोजन किया जाएगा।

सत्संग व प्रसाद वितरण समारोह का होगा आयोजन

इसके बाद सत्संग व प्रसाद वितरण समारोह का आयोजन होगा। इसी तरह बाबा कमाल मंदिर में भी अयोध्या न जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एलईडी के माध्यम से लाइव प्रसारण की सुविधा दी जाएगी व प्रसाद वितरित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Haryana: बढ़ती जा रही मुश्किलें, NGT के निर्देशों के उल्लंघन और अवैध खनन पर पूर्व विधायक दिलबाग समेत 13 कारोबारियों पर केस

कस्बा स्थित श्री वाल्मीकि मंदिर में भी उत्सव का बड़े हर्षोल्लास के साथ आयोजन किया जाएगा। समारोह की सभी आवश्यक तैयारियां पूरी की जा रही हैं। इतना ही नहीं महिलाएं भी जगह-जगह अपने घरों में सत्संग एवं कीर्तन का आयोजन करेंगी और श्रीराम लला की महिमा का गुणगान करेंगी। इसके अलावा अनेक श्रद्धालु अयोध्या में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचेगे।

यह भी पढ़ें: झज्जर: अयोध्या राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर हाई अलर्ट, सुरक्षा को लेकर महिला पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान