Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फरीदाबाद में गृह मंत्रालय के रिटायर्ड अफसर से ठगी, प्लॉट देने के नाम पर हुई आठ लाख से ज्यादा की धोखाधड़ी

गृह मंत्रालय से सेवानिवृत्त एक अधिकारी के साथ प्लॉट देने के नाम पर 8 लाख 38 हजार 100 रुपये की धोखाधड़ी हुई। पीड़ित ने स्थानीय पुलिस में शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। बाद में गृह मंत्रालय को शिकायत भेजी गई तब जाकर मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्लॉट एफएनजी रोड के पास बताया गया था।

By Parveen Kaushik Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 01 Sep 2024 07:52 AM (IST)
Hero Image
मामले में मुकदमा दर्ज किया गया। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। गृह मंत्रालय से अनुभाग अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हुए अधिकारी के साथ प्लॉट देने की एवज में आठ लाख 38 हजार 100 रुपये की धोखाधड़ी हो गई। इस मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस को दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। बाद में एक शिकायत गृह मंत्रालय भेजी गई।

नौ लाख 60 हजार रुपये में बुक कराया था प्लॉट

तब जाकर अब मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़ित 2021 में सेवानिवृत्त हो गए थे। महावीर एन्क्लेव, पालम, दिल्ली के रहने वाले सत्येंद्र सिंह रावत ने भूपानी थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह गृह मंत्रालय में काम करते थे, लेकिन अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

मैसेर्स न्यू जेएमडी लैंड आइकॉन प्राइवेट लिमिटेड से अपनी पत्नी जयश्री के नाम 128 वर्गगज का प्लॉट 7500 रुपये प्रति वर्गगज के हिसाब से नौ लाख 60 हजार रुपये में बुक कराया था। इस कंपनी का निदेशक ओमप्रकाश भाटी है।

एफएनजी रोड के पास बताया था प्लॉट

प्लॉट की एवज में ओमप्रकाश के कार्यालय सेक्टर-18 में वह आठ लाख 38 हजार 100 रुपये वह भुगतान कर चुके हैं। यह प्लॉट भूपानी गांव, सेक्टर-89, ग्रेटर फरीदाबाद के सामने एफएनजी रोड के पास बताया गया था। आरोपित ने पैसे लेने के बाद उसे प्लॉट नहीं दिया।

इस मामले की शिकायत 12 नवंबर 2019 और 12 मार्च 2021 को ओल्ड फरीदाबाद थाने में दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। बेटे का विवाह 26 नवंबर 2022 को था, ऐसे में पैसों की सख्त आवश्यकता थी, लेकिन आरोपित ने पैसे नहीं लौटाए। अब पीड़ित ने गुहार लगाई है कि आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाए और उसके पैसे वापस कराए जाएं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।